कोहरे ने रोकी रफ्तार, विमानों की उड़ान बाधित, ट्रेनें लेट


 कोहरे का कहर दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसके चलते  वाहन चालकों के साथ-साथ रेल व हवाई सेवा बाधित हो रही है। चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार सुबह एक भी फ्लाइट उड़ान नहीं भर सकी। साथ ही लैंड भी नहीं कर पाई। देरी के चलते यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी ।
 
मुंबई जा रहे शाहबाज बताते हैं कि सुबह की फ्लाइट थी, लेकिन अभी तक कोई पता नहीं है। दिल्‍ली जाने की फ्लाइट का इंतजार कर रहे व्‍यापारी विनोद अग्रवाल ने बताया कि कस्‍टमर के साथ मीटिंग है पर फ्लाइट लेट है। पता नहीं सही समय पर पहुंच पाउंगा कि नह

कोहरे का सबसे ज्‍यादा असर रेल सेवा पर देखने को मिला। लखनऊ मेल, गोरखधाम, नीलांचल, कैफियत समेत दर्जनों ट्रेनें घंटों लेट रहीं। लखनऊ मेल अपने निर्धारित समय सुबह 6:45 बजे से 4 घंटा 15 मिनट की देरी से पहुंची। गोमती एक्‍सप्रेस 12 घंटा, सद्भावना एक्सप्रेस 10 घंटा, पूरबिया एक्‍सप्रेस 10 घंटा, शहीद एक्‍सप्रेस 11:30 घंटा, गोरखधाम एक्‍सप्रेस नौ घंटा, बनारस एक्‍सप्रेस आठ घंटा, दून एक्‍सप्रेस चार घंटा, जनता एक्‍सप्रेस 4:30 घंटा, फरक्‍का एक्‍सप्रेस 5:30 घंटा, कुंभ एक्‍सप्रेस 5 घंटा, चंडीगढ़ एक्‍सप्रेस 11:30 घंटा, पटना एक्‍सप्रेस 14 घंटा देरी से चारबाग लखनऊ स्‍टेशन पहुंचने की उम्‍मीद है।
 बाइक सवार अशोक बताते हैं कि दिन में भी इतना कोहरा है कि संभल कर बाइक चला रहा हूं। रायबरेली से आए जिमी बताते हैं कि रोज रायबरेली से लखनऊ आना-जाना  होता है। इतना घना कोहरा था सुबह कि बस रेंगते हुए चल रही थी। आने में करीब चार घंटे लग गए । शिवानी बताती हैं कि स्‍कूटी चलाकर आफिस जाने में दिक्कत होने लगी है। पूरे और गर्म कपड़े पहनने के बाद भी ठंड लग रही है।
 
 
सोमवार सुबह से ही घने कोहरे के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 12 बजे के बाद भी विजीबिलिटी काफी कम रही। आंचलिक मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्‍ता ने बताया कि कोहरे के कारण तापमान में गिरावट जारी रहेगी। कोहरा अभी अपना असर और दिखाएगा। हालांकि उन्‍होंने बारिश की संभावना से इंकार किया। अधिकतम तापमान 15 तो न्‍यूनतम तापमान 4 डिग्री के आसपास बने रहने की उम्‍मीद है। 


Related

खबरें 936909423544790040

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item