मोदी ने रिक्शावालों से कहा- अपने बच्चों को पढ़ाना, मत चलवाना रिक्शा

 वाराणसी। शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कैंटोनमेंट के मल्टी परपज ग्राउंड में रिक्शा संघ के कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान मोदी ने गरीबों को 601 रिक्शा और ठेले बांटे। इस दौरान मोदी ने कहा कि गरीब बच्चों को विरासत में गरीबी नहीं मिलनी चाहिए। आप रिक्शावाले अपने बच्चों को पढ़ाइए, उन्हें रिक्शा मत चलाने दीजिए। मोदी ने कहा कि इस अभियान से काशी में गरीबी की दिशा में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि कौशल विकास (स्किल डेवलपमेंट) को बढ़ावा देकर हम भारत में गरीबी को कुछ हद तक कम कर सकते हैं। मोदी ने रिक्शा और ठेले वालों से मिलकर कहा कि आप बच्चो को पढ़ाएं, तभी भारत की तकदीर बदलेगी।
बिहार चुनाव का कनेक्शन
अचानक रिक्शा संघ के कार्यक्रम में जाने के पीछे ये कयास लगाए जा रहे हैं कि पूरे पूर्वांचल में सबसे ज्यादा बिहार के रिक्शा चालक हैं, ऐसे में बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए ये कार्यक्रम तय किया गया है। कांग्रेसी विधायक अजय राय ने कहा कि मोदी का यह चुनावी स्‍टंट है, वो बनारस में रिक्‍शे और ठेले की राजनीति कर बिहार चुनाव जितना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि रिक्‍शे-ठेले पाने वाले अधिकतर लाभार्थी बिहार के हैं, यही वजह है कि बीजेपी लिस्ट सार्वजानिक नहीं कर रही है।
हुनर बढ़ायेगी कमाई
मोदी ने कहा कि गरीबों की मूलभूत समस्याओं को हमारी सरकार एक-एक करके दूर करने की कोशिश कर रही है। ये जो कार्यक्रम किया गया है, वो उसका एक हिस्सा है। मोदी ने कहा कि अगर हर गरीब को उसके काम के साथ उसके हुनर को बढ़ा दिया जाए, तो उसकी कमाई एक झटके में दोगुनी हो जाएगी।
रिक्शा चालकों ने क्या कहा?
हरहुआ से पैडल रिक्शा लेने आए मुन्ना हासमी ने कहा, "अब रिक्शा न मिले तब भी कोई गम नहीं है, क्योंकि प्रधानमंत्री से मुलाकात कर उनका जीवन तो धन्य हो गया। पीएम ने कहा कि बच्चे से रिक्शा नहीं चलवाना, उसे पढ़ाना।" वहीं, मोहम्मद सईद ने कहा, "सपने में भी नहीं सोचा था कि पीएम से मुलाकात होगी और उनसे हाथ मिलाने का मौका मिलेगा।" ठेला लेने आये राजू ने कहा कि सौभागय कि मोदी ने उनसे हाथ मिलाया।

Related

politics 7321461424661782801

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item