डेंगू ने जौनपुर में पसार पांव , प्रतिदिन सैकड़ो मरीज हो रहे है रेफर

जौनपुर जिले में भी डेगू बुखार ने दस्तक दे दिया है। यहां पर प्रतिदिन एक दर्जन से अधिक मरीज डेगू बुखार से पीडि़त पाये जा रहे है उन्हे वाराणसी लखनऊ समेत अन्य महानगरो के अस्पतालो में रेफर किया जा रहा है। उधर डेगू की मरीजो की संख्या को देखते हुए जिला अस्पताल में एक वार्ड भी बना दिया गया है। हलांकि सीएमओ ने मात्र चार मरीज पाये जाने की पुष्टि किया है। जबकि प्राईवेट अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजो की संख्या सरकारी आकड़े से काफी ज्यादा बतायी जा रही है।
देश  की राजधानी दिल्ली में महामारी का रूप धारण चुके डेगू बुखार अब जौनपुर तक पहुंच गया है। यहां प्रतिदिन विभिन्न अस्पतालों में डेगू बुखार से पीडि़त मरीज पाये जा रहे है। यहां पर इस विमारी का मुक्कमल इंतज़ाम न होने के कारण उन्हे वाराणसी लखनऊ समेत अन्य महानगरो के अस्पतालों में  रेफर किया जा रहा है। इस महामारी विमारी के बढ़ते कदम को देखते हुए जिला अस्पताल में डेगू का एक वार्ड स्थापित कर दिया  गया है। हलांकि वार्ड तो बना दिया गया है लेकिन दवाएं उपलब्ध न रहने के कारण मरीजो दवाएं बाजार से ही खरीदनी पड़ रही है।  
उधर मुख्य चिकित्सा अधीक्षकएस के पाण्डेय ने बताया कि डेगू के मरीजो के इलाज के लिए सारे संसाधन और दवाएं अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है


Related

news 2295511894045581842

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item