पत्नी गयी जेल, पुलिस के डर से घर छोड़कर भागे बेटे ,रिटायर्ड पुलिस के जवान की मौत

जौनपुर । जिले के जफराबाद थाना क्षेत्र के महरूपुर गांव में पंचायत चुनाव में दो पक्षो में विवाद होने के बाद पुलिस और जनता के बीच हुए गौरिला युध्द के बाद पुलिस के फूंके गये तीन वाहन के मामले का असर गांव पर कहर बरपा रहा है। इस वारदात के आरोप में एक महिला जेल की सलाखो के  पीछे पहुंच गयी है इधर उसका विमार पति दवा इलाज के अभाव में काल के गाल में समा गया है। महिला का पति रिटायर्ड पुलिस कास्टेबल था वह बीते 31 मई को चंदौली जिले से सेवा निवृत्त हुआ था।
सूबह मौत की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातम का माहौल कायम हो गया है और पुलिस के खौफ के भय से कोई युवा उसके शव का अंतिम संस्कार करने के लिए  सामने नही  आ रहा था। पड़ोसी गांव के एक युवक ने इसकी सूचना भाजपा नेता डा0 हरेन्द्र प्रताप सिंह को दिया। सूचना मिलते ही डा0 हरेन्द्र मछलीशहर के सांसद प्रतिनिधि विजय चंद्र पटेल के साथ मौके पर पहुंच गये श्री सिंह ने थानाध्यक्ष जफराबाद से मोबाईल फोन करके अंतिम संस्कार में शामिल होने वालो पर कोई कार्यवाही नही करने का बात किया। उसके बाद तब कही जाकर एक  एक लोग हिम्मत जुटाकर मौके पर पहुंचे।
बीते एक दिसम्बर को जौनपुर जिले के महरूपुर गांव में फर्जी मतदान को लेकर दो पक्षो में विवाद हो गया था। इस मामले पर पुलिस ने दोनो पक्षो को खदेड़ दिया उसके बाद आक्रोशित एक पक्ष वाराणसी - लखनऊ हाईवे पर आकर शंकरगंज रेलवे क्रासिंग के पास चक्का जाम कर दिया था इस बीच सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स ने रास्ता साफ कराने का प्रयास किया तो भीड़ उग्र होकर पुलिस पर हमला बोल दिया। इस मामले आधा दर्जन से अधिक पुलिस कर्मी घायल हो गये और दो पुलिस की जीप समेत तीन वाहन फूक दिया गया। पुलिस ने इस मामले में गांव की 18 महिला और दो पुरूष पर कानूनी कार्यवाही करते हुए सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मृतक का बेटा रमेश चैहान ने बताया कि इस आरोप में मेरी मां आशा देवी भी जेल भेजी गयी है। इधर पुलिसिया कार्यवाही के भय से हम दोनो भाई गांव छोड़कर भाग गये। मेरे पिता फौजदार चैहान पुलिस का रिटायर्ड जवान थे वे काफी दिनो से विमार चल रहे थे मां जेल चली गयी हम दोनो भाई गांव छोड़कर भाग गये थे जिसके कारण मेरे पिता घर में अकेला होने के कारण उनका दवा इलाज न होने के कारण मौत हो गयी।
सूबह मौत की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातम का माहौल कायम हो गया और पूरे गांव में दहशत व्याप्त है।





Related

news 4909645423721031176

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item