एजेन्ट बने ग्राम विकास अधिकारी को मजिस्ट्रेट ने उठाया

जफराबाद। खण्ड सिरकोनी में मंगलवार को ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सदस्य पद के चुनाव के दौरान ग्राम पंचायत बशीरपुर के बूथ संख्या-106 पर आसिफ अली नामक एक ग्राम विकास अधिकारी द्वारा अपने समर्थित प्रधान पद के प्रत्याशी के लिए एजेन्टी का कार्य करना भारी पड़ गया। ग्रामीणों एवं अन्य प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा जब इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की गयी तो मौके पर पहुॅचे मजिस्ट्रेट ने आसिफ को तुरन्त वहां से कब्जे में लेकर चलते बने।       
प्रेक्षक ने चुनाव का लिया जायज
जफराबाद। लाव-लश्कर के साथ ग्राम पंचायत हौज के अन्र्तगत डी0ए0वी0 स्कूल पर बने पोलिंग बूथ पर सुबह 11.30 बजे पहुॅचे चुनाव प्रेक्षक ने वहां पर बने 07 बूथ का निरीक्षण कर मतदान कर्मियों से पोलिंग वोट एवं शांति व्यवस्था के संबंध में डयूटी पर कार्यरत कर्मचारियों एवं मतदाताओं से जानकारी प्राप्त की और उसके बाद गन्त्वय स्थल की ओर रवाना हो गये।
चक पहलवान ताहिर में फर्जी वोटिंग को लेकर झड़प
जफराबाद। सिरकोनी विकास खण्ड के ग्राम पंचायत चक पहलवान ताहिर में पोलिंग बूथ पर फर्जी वोटिंग को लेकर प्रधान पद के प्रत्याशियों के एजेन्टों में झड़प हो गयी और मामला हाथापाई तक पहुॅच गया। एजेन्टों का आरोप था कि मतदाताओं द्वारा अपने प्रत्याशियों के समर्थन में राशन कार्ड में मतदाता के नामों की बढ़ोत्तरी के वोट डाले जा रहे है। मामले को आगे बढ़ता देख वहां पर मौजूद संभा्रन्त नागरिकों ने सुरक्षा कर्मियों ने बात बढ़ने से बचा लिया।
मतदाता सूची से नाम गायब होने से मायूस होकर लौटे मतदाता
जफराबाद। इस बार के त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन-2015 निर्वाचन के मतदासूची में भारी गड़बड़ी के कारण धूप व बूथ दूर होने का परवाह किये बगैर मतदान केन्द्रांें पर पहुॅचें तमाम मतदाताओं को बिना अपना वोट डाले ही बैरंग वापस घर लौटना पड़ा क्योंकि वे जब वोट देने पहुॅचे तो उन्हें प्रत्याशी समर्थकों द्वारा अस्थाई रूप से बनाये गये कैम्प कर्मचारियों द्वारा ज्ञात हुआ कि उनका नाम वोटर लिस्ट में नही है।
पोलिंग बूथ बदले जाने से परेशान रहे गोडाखास के मतदाता
जफराबाद। ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी समर्थकों द्वारा ग्राम गोडाखास के मतदाताओं को जब यह जानकारी प्राप्त हुई कि इस प्रधानी के चुनाव में भी निर्वाचन विभाग द्वारा  हरगोविन्द इण्टर कालेज जफराबाद की बजाय खोजनपुर गांव के पास रेलवे लाइन से थोड़ी दूर पर बने नये पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोडाखास पर पोलिंग बूथ बनाया गया है तो वे उदास हो गये और इस चुनाव में उन्हें अपने मताधिकार के उपयोग के लिए भारी परेशानी उठानी पड़ी।  
विकलांग व वृद्ध महिलाओं ने भी दिया वोट
जफराबाद। ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सदस्य पद के चुनाव में विकलांग युवक लल्लन चैहान पुत्र लाल बहादुर व उसकी पत्नी ने हौज डी0ए0वी0 स्कूल पर बने पोलिंग बूथ पर तो दूसरी ओर चलने असमर्थ वृद्धा नौरंगी देवी पत्नी स्व0 दूधनाथ यादव शाहबड़ेपुर गंज ने अपने परिजनों के साथ वोटिंग बूथ पर पहुॅचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया।
क्षेत्रवासियों में चर्चा-ए-खास बना रहा विद्युत
जफराबाद। ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सदस्य पद के चुनाव में बीते सोमवार को रात्रि 8.00 बजे से को सुबह एवं सुबह से लेकर शाम से निर्बाध रूप से विद्युत की आपूर्ति क्षेत्रवासियों में चर्चा का विषय बना रहा। क्षेत्रवासियों ने कहा कि काश! यह विद्युत आज की तरह रोज हम लोगों को मिलती तो हमलोगों को विद्युत का बकाया बिल जमा करने में कोई दिक्कत नहीं महसूस नहीं होती। मालूम हो कि जफराबाद क्षेत्र में दिन मे मात्र दो घण्टे सुबह 10.00 बजे से 12.00 बजे तक और रात्रि में 10.00 बजे से लेकर सुबह 4.00 बजे तक विद्युत की आपूर्ति विभाग द्वारा की जाती है।





Related

politics 5399818180038811518

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item