भदोही : समाधान दिवस बना समस्या दिवस

 भदोही । जिले में समाधान दिवस अब समस्या दिवस बन गया है । जबकि गरीबो और परेशान लोगों को न्याय दिलाने की यह सबसे बेहतर सुविधा है । लेकिन शिकायतों और अफसरों पर बढ़ते काम के बोझ के चलते यह उतनी सफल नहीँ हो पायी है । भारी संख्या में शिकायतें लम्बित हैं । शनिवार को इस दौरान थानों पर समाधान दिवस कुल 63 शिकायतें प्राप्त हुई । जिसमेें राजस्व से सम्बन्धित 47 और पुलिस विभाग से सम्बन्धित 16 प्रार्थना पत्र रहे । लेकिन इनमें सिर्फ 19 का निस्तारण हुआ ।

इससे इस दिवस पर सवाल खड़ा होता है । सबसे अधिक मामले राजस्व विभाग से होते हैं । इनकी जड़ भी सम्बंधित विभाग होता है । फरियादियो की शिकायत के बाद चप्पलें घिसती हैं ।  थानावार प्राप्त प्रार्थना पत्रों का ज़रा एक विवरण देखिए ।  कोतवाली ज्ञानपुर में कुल पांच प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए । सभी , पुलिस विभाग से सम्बन्धित रहे। जिसमे केवल एक का 05 निस्तारण हुआ । गोपीगंज में कुल राजस्व से तीन प्रार्थना पत्रों में से किसी का निस्तारण नही हो पाया । जबकि  कोईरौना में तीन प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए यहाँ किसी का निस्तारण नही हुआ । कोतवाली  भदोही पर कुल 17 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये, जिसमें 14 राजस्व से सम्बन्धित, व तीन  प्रार्थना पत्र पुलिस विभाग से सम्बन्धित रहें। 17
  प्रार्थना पत्रों में सिर्फ सात का समाधान किया गया ।  चौरी थाने पर कुल आए चार में तीन का समाधान हुआ । इसके इतर औराई में तेरह शिकायत मिली जिसमें 08 राजस्व और पांच पुलिस विभाग से सम्बन्धित रहे। जिसमें केवल दो का  निस्तारण हो पाया । जिले के थाना ऊंज पर कुल दो प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये, जिसमें दोनों राजस्व से सम्बन्धित रहे। किसी का निस्तारण नही हुआ।  सुरियावां में 11 शिकायतें मिली सिर्फ दो का समाधान हुआ । बाकि 09 शेष  बचे।ऐसी स्थिति में इस दिवस का क्या मतलब रहा गया है ।

Related

news 5258261729178229826

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item