बीड़ा भवन का होगा कायाकल्प बोले प्रमुख सचिव

भदोही । कालीन नगरी में स्थापित  भदोही बीडा भवन का  सुन्दरीकरण कराकर कायाकल्प किया जायेगा। भवन नक्शा पास कराने के लिए कमेटी के तहत प्रत्येक माह के तृतीय वृहस्पतिवार को बीडा भवन में मुख्य कार्यपालक अधिकारी के अध्यक्षता में बैठक कर अन्तिम रूप दिया जायेगा जिसमें जिलाधिकारी द्वारा नामित मजिस्टेªट भी बैठक में उपस्थित रहेगें, बीडा द्वारा निर्मित कालोनी के निवासियों के समस्याओं का समस्याओ का समाधान कराया जायेगा साथ ही बीडा के परिधि में आने वाले भूमि के अतिक्रमण कारीयो को शीघ्र हटाया जायेगा। प्रत्येक वृहस्पतिवार को मुख्य कार्यपालक अधिकारी (बीडा) डीएम से मिलकर समस्याओ का समाधान कराये।
    उक्त निर्देश प्रदेश के प्रमुख सचिव लघु एवं मध्यम, उद्ययम, एवं निर्यात प्रोत्साहन डा0 रजनीश दूबे ने बीडा भवन के निरीक्षण के उपरान्त बैठक के दौरान सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दी है। प्रमुख सचिव ने कहा बीडा के अन्तर्गत भवन निर्माण कराने वाले लोगो को नक्शा स्वीकृत कराने के लिए प्रत्येक माह के तृतीय वृहस्पतिवार को बीडा भवन में समय 11ः00 बजे बैठक कर अधिक से अधिक लोगो के नक्शा भवन निर्माण सम्बन्धित समस्याओं को दूर किया जाये। यह भी कहे कि बैठक में जिलाधिकारी द्वारा नामित मजिस्टेªट प्रतिनिधि के तौर पर उपस्थित रहेगें। प्रमुख सचिव के संज्ञान में लाया गया कि बीडा परिधि के भीतर कुछ अनधिकृत लोग जमीन पर अतिक्रमण किये है, के क्रम में एस0डी0एम0 भदोही को निर्देश दिया है कि तत्काल मौके से अतिक्रमण हटाया जाये। प्रमुख सचिव ने कहा कि भदोही के उद्यमियों कि समस्याओ का समाधान प्रत्येक दशा में प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा। बैठक के पश्चात् बीडा द्वारा निर्मित कालोनी के निवासियो द्वारा बताये गये समस्यो का समाधान करने के लिए जिलाधिकारी/मुख्य कार्यपालक अधिकारी को निर्देश दिया।
   इस अवसर पर जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु, मुख्य कार्यपालक अधिकारी इन्द्र मोहन दूबे, एस0डी0एम0 भदोही, अधिशासी अभियन्ता आर0ए0यादव, बीडा, महाप्रबन्धक उद्योग, आदि लोग

Related

news 2095776590304613281

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item