डीएम ने बीआरपी कालेज में मारा छापा, एक दर्जन से अधिक संदिग्ध शिक्षक कापी जांचते पाये गये

जौनपुर।  शिक्षा मफिया अभी तक शिक्षा का व्यसायी करण कर रहे थे लेकिन अब तो मां वीणावादनी का चीर हरण करने लगे है। इस कल युग में एक दुशासन नही बल्की हर कालेज में तीन चार ऐसे दुशासन है जो अपनी जेब भरने के लिए खुलेआम सरस्वती माता को निलाम करने में जुट गये है। इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला नगर के बीआरपी इण्टर कालेज में। यहां पर उत्तर प्रदेश बोर्ड के हाई स्कूल और इण्टर की परीक्षाओ की कापियों का मूल्याकंन पिछले 28 मार्च से चल रहा है। आज जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने इस केन्द्र पर छापेमारी किया तो बहुत बड़ा गड़बड़झाला सामने आया। एक दर्जन से ऐसे लोग मूल्याकंन करते पाये गये जिसके पास न तो कोई नियुक्ति पत्र है न ही कोई पहचान पत्र मिला जिससे उनकी योग्यता का पता चल सके। फिलहाल डीएम ने पूरे मामले की गहरायी से जांच कराकर कार्यवाही करने की बात कही है।
जौनपुर में यूपी बोर्ड की परीक्षाओ का मूल्याकंन करने के लिए कुल छः केन्द्र बनाये गये है। माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री रमेश ने मूल्याकंन शुरू होने से पहले डीएम को एक ज्ञापन सौपकर बता दिया था कि यहां पर केन्द्र व्यवस्थापक अपनी जेब भरने के लिए शिक्षको से कम ठीके पर अधिक कापियों का मूल्याकंन कराते है। ऐसी स्थिति हर केन्द्र पर मजिस्टेªट तैनात किया जाय । डीएम ने इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए हर केन्द्र पर मजिस्टेªट तैनात कर दिया था। इसके बाद भी डीएम को सूचना मिला कि बीआरपी कालेज में आज भी अयोग्य शिक्षको से कापियो का मूल्याकंन कराया जा रहा है। सूचना मिलते ही डीएम ने खुद कालेज पहुंचकर छापेमारी किया तो एक दर्जन से अधिक ऐसे लोग कापी जांचते में मिले जिनके पास न तो नियुक्ति पत्र है न ही उनकी योग्यता का कोई प्रमाण मिला। डीएम ने कहा कि अभी इस मामले की गम्भीरता से जांच कराकर आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही किया जायेगा।
इस कालेज के प्राचार्य है सुभाष सिंह इनके ऊपर अभी मार्च के अंतिम सप्ताह में हाई स्कूल और इण्टर की छुटी प्रैक्टिकल की परीक्षा में तीन सौ से लेकर पांच रूपये रिश्वत लेने का अरोप छात्रो ने लगाया था। सुभाष सिंह प्राचार्य के साथ साथ सपा नेता भी है वे अपनी लग्जरी गाड़ी समाजवादी पार्टी का झण्डा लगाकर चलते है। ये जिले के एक मंत्री के काफी करीबी भी है। शायद इसी के कारण वे बेखौफ होकर अपने कार्यो को अंजाम देने जुटे है।


Related

news 3367479506612279746

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item