सीबीआई अदालत के विशेष न्यायाधीश बने भदोही के पवन कुमार तिवारी

भदोही । जिले के पवन तिवारी यानी पी के तिवारी को सीबीआई अदालत के विशेष  न्यायाधीश बने भदोही के पवन कुमार  तिवारी , लोगों ने जतायी खुशी  सीबीआई अदालत के विशेष  न्यायाधीश बने भदोही के पवन कुमार  तिवारी , लोगों ने जतायी खुशी  निवारण अदालत का विशेष न्यायधीश नियुक्त किया गया है । हाल में न्यायाधीशो के तबादले में यह नयी जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गयी है ।  तीन माह से मुख्य न्यायाधीश का पद रिक्त चल रहा था । दो अन्य ख़ाली पड़ी सीटों पर भी जजों की नियुक्ति हो गयी है । इसके पहले तिवारी आवश्यक वस्तु अधिनियम से सम्बंधित अदालत में विशेष जज थे । हालांकि उन्होंने अपनी नई जिम्मेदारी सम्भाल ली है । उनकी इस नई जिम्मेदारी से पैतृक गाँव में खुशी है । लोगों ने उन्हें बधाई दी है ।अब लगने लगा है कि लम्बित पड़े मामलों की सुनवाई में तेजी आएगी ।
  भदोही जिले के पवन कुमार तिवारी सुरियावा के चौगुना गाँव के निवासी हैं । उनके पिता रामपति तिवारी हैं । यह प्रदेश की भ्रस्टाचार निवारण सम्बंधित सबसे महत्वपूर्ण अदालत है।  इस अदालत में हाई प्रोफाइल मामले देखे जाते है। चर्चित इंजीनियर यादव सिंह का मामला इसी अदालत में चल रहा है । बसपा सरकार का सबसे चर्चित एनआरएचएम घोटाला के अलावा निठारी कांड ,पूर्व मंत्री बाबू  सिंह कुशवाहा के मामले इसी अदालत में हैं । जिन मामलों की सीबीआई की तरफ़ से पड़ताल चल रही है या जाँच की गयी है । वे सभी मामले इसी अदालत में चलते हैं ।
भदोही जिले के लिए यह गर्व का बात  विषय है । पैतृक गाँव  की जनता तिवारी को शुभ-कामनाये दी है। बधाई देनी वालों में पूर्व विधायक रविन्द्र नाथ त्रिपाठी , वरिष्ठ अधिवक्ता स्वामी नाथ मिश्र, एके सिंह , संजय उपाध्याय,  कमलेश उपाध्याय, सुभाष तिवारी, जय प्रकाश शामिल हैं

Related

news 7420057761126022558

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item