कांग्रेसी नेता विवेक सिंह ‘राजा’ ने भाजपा का दामन पकड़ा

जौनपुर। जौनपुर जिले की कांग्रेस (इ) को एक बड़ा झटका आज लगा है। गत विधान सभा में कांग्रेस प्रत्याशियों में सबसे अधिक बदलापुर विधानसभा से 21 हजार मत पाने वाले विवेक सिंह ‘राजा’ ने आज भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन कर लिया है। उन्होंने आज काशी प्रांत के अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य एवं राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश जी के समक्ष भाजपा की सदस्यता लेकर जौनपुर जिले की राजनीति में हलचल पैदा कर दिये हैं।
विवेक सिंह ‘राजा’ बदलापुर विधानसभा में युवाओं के बीच लोकप्रिय चेहरा माने जाते हें। उनकी अपनी पकड़ यहां के जनता के बीच काफी मजबूत हैं। बदलापुर क्षेत्र में 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से लगभग 21 हजार मत पाकर उन्होंने साबित भी कर दिया था कि यह पार्टी के नहीं बल्कि मेरे कार्य एवं मजबूत पकड़ के बल पर बनें मतदाताओं का वोट है। बदलापुर क्षेत्र में विवेक ‘राजा’ के भाजपा में आने से पार्टी को बड़ा लाभ माना जा रहा है।
विवेक ‘राजा’ बदलापुर विधानसभा में पिछले 10 वर्षों से सक्रिय है। लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र राजनीति में वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले सक्रिय रहें। वर्ष 2007 में कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद वह बदलापुर, विधानसभा को अपना जनसेवा का क्षेत्र बनाया। इस दौरान वह युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय हुए। वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने बदलापुर में युवा लहर के बूते कांग्रेस (इ) से 21 हजार मत पाकर मजबूत राजनीति सक्रियता का परिचय दिया। चुनाव में हारने के बावजूद क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाये रखें।
भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद यहां जिला कार्यालय में एक प्रेस वार्ता में विवेक सिंह राजा ने कहा कि में कांग्रेस की नीतियों एवं भ्रष्टाचार के साथ-साथ कांग्रेस के बड़े नेताओं के उड़ी हमले पर दुर्भाग्यपूर्ण वक्तव्य से दुखी होकर पार्टी छोड़ा हूं। आज भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर बिना शर्त सदस्यता ग्रहण किया हूं। भाजपा ही राष्ट्रवादी सोच का दल है। देश की जनता का हित इस दल में सम्मिहित है। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी भेद के लिये आजीवन संघर्ष करुंगा और पार्टी के निर्देशों का अक्षरशः पालन करुंगा। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष रामसिंह मौर्य, जिला महामंत्री पुष्पराज सिंह, संदीप तिवारी, कार्यालय मंत्री मनोज दूबे, भाजपा नेता सुधांशु सिंह, मुकेश सिंह आदि लोग मौजूद थे।
उधर आज विवेक सिंह राजा के भाजपा में आने के बाद बदलापुर क्षेत्र के युवाओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। पार्टी के प्रचार प्रसार का मत लेकर भाजपा में आये विवेक ’राजा‘ के पूर्व के कार्यों एवं सक्रियता का लाभ पार्टी व कार्यकर्ताओं को मिलेगा।

Related

politics 7101856534681262959

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item