डी एम को हटाने की मांग पर अड़े होमगार्ड


बहराइच। जिलाधिकारी के द्वारा होमगार्डो की निर्ममता के साथ की गयी पिटायी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है आज इस मामले में  कमिश्नर, डीआईजी, एसपी और मंडलीय कमांडेंट होमगार्ड्स के बीच डाक बंगले के बंद कमरे में ढाई घंटे चली वार्ता विफल रही है। होमगार्डों ने अधिकारियों पर दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए डीएम से जान-माल का खतरा बताया है। डीएम पर पीटने का केस और उनके ट्रांसफर की मांग पर अड़े होमगार्डों ने प्रदेश स्तरीय आंदोलन का आह्वान  करते हुए बेमियादी धरना शुरू कर दिया है । 
  20 दिसंबर की रात 11 बजे बहराइच जिलाधिकारी अभय सिंह ने रिसिया के कमांडर और चार होमगार्डों को बेंत से धुन दिया। मामला चन्दन के दो पेड़ों की चोरी से जुड़ा था। इससे आहत होमगार्ड दूसरे दिन देहात कोतवाली में डीएम के खिलाफ तहरीर देने गये, लेकिन डीएम का नाम सुनकर उन्हें भगा दिया गया। इस पर होमगार्ड असोसिएशन ने कलेक्ट्रेट पर धरना शुरू कर दिया। अध्यक्ष गजराज पाठक का कहना है कि  डीएम की तरफ से  प्रलोभन भी दिया गया, न मानने पर फर्जी मुक़दमे में फंसाने की धमकी दी जा रही है। आखिरकार एसपी बहराइच के निर्देश पर पीड़ित होमगार्डों पर ही चंदन चोरी का केस दर्ज कर दिया गया। मामला बढ़ता देख कमिश्नर सुधीर दीक्षित, डीआईजी अनिल राय, एसपी सालिक राम वर्मा और मंडलीय होमगार्ड कमांडेंट केएच मिश्र ने बहराइच पहुंचकर डाक बंगले में 2 घंटे तक वार्ता की, लेकिन बैठक बेनतीजा रही। होमगार्ड असोसिएशन के मंडलीय अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि हम डीएम बहराइच के ट्रांसफर की मांग पर अड़े है। आंदोलन खत्म करने का हर संभव दबाव अधिकारियों द्वारा बनाया जा रहा है। 24 दिसंबर से सूबे का होमगार्ड बहराइच में जुटेगा और चक्का जाम करेंगे। 

तीन दिन बीता, इलाज को तरस रहे होमगार्ड

बेंत की पिटाई में कमांडर और अन्य चार होमगार्डों को गंभीर चोटें आई है। लेकिन इलाज तक उन्हें नसीब नही हुआ है। डीएम से जुड़ा मामला होने की बात कहकर डॉक्टरों ने जिला अस्पताल से घायल होमगार्डों को भगा दिया गया। 

हर इंसान को सामान अधिकार

कमिश्नर सुधीर दीक्षित ने कहा कि होमगार्ड असोसिएशन और उनके डिविजनल कमांडेंट से वार्ता अभी चल रही है। कुछ मांगों पर होमगार्ड असहमत है, जिसे शासन को अवगत कराया जायेगा। घायल होमगार्डों का इलाज भी होगा। हर इंसान के लिए सामान अधिकार है। सभी पर नियमतः कार्रवाई होगी।

Related

news 1248033460108903664

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item