विश्व जल दिवस पर जेसीआई ने दिलाया नागरिकों को जल बचाने के लिए शपथ

जौनपुर।  विश्व जल दिवस पर जेसीआई जौनपुर द्वारा हनुमान घाट पर लोगों को जल बचाने के लिए शपथ दिलाया गया और विचार गोष्ठी  का आयोजन किया गया। संस्था के पदाधिकारियों ने नगर में कई स्थानों पर जाकर लोगों को शपथ दिलाया।
इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए संस्था अध्यक्ष आलोक सेठ ने कहा कि अगला विश्व युद्ध संभवतः जल के लिए ही होगा इसलिए हमारी आने वाली पीढ़ी को जल के लिए संघर्श न करना पड़े इसलिए आज से ही हमें जल बचाना पड़ेगा। पूर्व मण्डलाध्यक्ष राधेरमण जायसवाल ने कहा कि पूरी पृथ्वी का 71 प्रतिशत हिस्सा जल से ढका है जिसमें केवल 1 प्रतिशत हिस्सा ही नदी, तालाब आदि के लिए आते है इसलिए हमें जल जरूर बचाना चाहिए। इसी कड़ी में पूर्व अध्यक्ष केके जायसवाल ने कहा कि 1.8 अरब लोगों को प्रदूशित पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ता है इसलिए हमें अपने नदी, तालाबों को प्रदूशित होने से बचाना चाहिए।
पूर्व अध्यक्ष चन्द्रषेखर जायसवाल ने कहा कि जल के बिना जीवन की कल्पना ही नहीं की जा सकती इसलिए उसे रोकने का पूरा प्रयास करें। कार्यक्रम का सफल संचालन कर रहे सचिव संजय गुप्ता ने कहा कि कल के लिए आज से ही हमें जल को बचाना पड़ेगा क्योंकि जल के बिना जैसे बिन मछली जल पानी होता है उसी तरह हमारा जीवन भी हो जायेगा। कार्यक्रम संयोजक राकेष सोनी ने सभी के आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यहां पर लोग खूब पानी गिराते है लेकिन जहां पानी नहीं मिलता वहां की स्थिति जाकर देखिए तो जल की कीमत का पता चलता है।
इसी क्रम में उपाध्यक्ष अतुल जायसवाल, नीरज श्रीवास्तव, आकाष कटारिया, भरत सेठ, सुधीर सेठी, राजबीर चिटकारिया, मनोज सेठ आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

Related

news 8722209323858464808

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item