यूपी में सात दिन का सस्पेंस खत्म , योगी बने सीएम

यूपी में सात दिन का सस्पेंस खत्म हुआ। बीजेपी के फायरब्रांड लीडर और हिंदू हार्डलाइनर इमेज वाले योगी आदित्यनाथ (44) यूपी के अगले के सीएम होंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीजेपी विधायक दल की लखनऊ में शनिवार शाम हुई मीटिंग में योगी के नाम पर मुहर लगी। वे यूपी के पहले और बीजेपी के दूसरे भगवाधारी सीएम होंगे। योगी से पहले उमा भारती एमपी की सीएम रह चुकी हैं। चुनाव नतीजे आने के बाद राजनाथ सिंह से लेकर मनोज सिन्हा, केशव प्रसाद माैर्या और सिद्धार्थनाथ सिंह सीएम पद की दौड़ में थे। लेकिन सात दिन में सभी दौड़ से बाहर हो गए। एक पोल के जरिए रीडर्स से यूपी के सीएम को लेकर उनकी पसंद के बारे में जानना चाहा था। इस पोल में 1.5 लाख रीडर्स ने हिस्सा लिया था। इनमें से 43% लोगों ने कहा था- आदित्यनाथ को UP का CM बनाया जाना चाहिए।
06:05 PM-न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीजेपी विधायक दल ने योगी आदित्यनाथ को यूपी की सीएम पोस्ट के लिए चुना।
06:00 PM- लोकभवन में बीजेपी विधायक दल की बैठक शुरू।
05:45 PM- मीडिया के सवालों पर केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि बैठक खत्म होने तक इंतजार करें।
05:25 PM- VVIP गेस्ट हाउस में वेंकैया नायडू, योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्या के बीच अहम बैठक खत्म हुई। भूपेंद्र यादव, आेम माथुर और सुनील बंसल भी मीटिंग में शामिल थे। ये सभी लोकभवन की ओर रवाना हुए।
05:05 PM- लोकभवन से कुछ ही दूरी पर मौजूद VVIP गेस्ट हाउस में वेंकैया नायडू अहम नेताओं के साथ मीटिंग कर रहे हैं। बैठक में योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्या शामिल हैं। नायडू को बीजेपी विधायक दल की मीटिंग के लिए आलाकमान ने सेंट्रल ऑब्जर्वर बनाया है।
04:50 PM- सुबह तक सीएम पद की रेस में आगे रहे मनोज सिन्हा वाराणसी से लखनऊ नहीं पहुंचे। उनके दिल्ली ही लौट जाने की खबर आई।
04:46 PM- लखनऊ में योगी आदित्यनाथ की वेंकैया नायडू के साथ बंद कमरे में मीटिंग हुई।
04:45 PM- मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि सीएम पद की रेस में मनोज सिन्हा पीछे हो गए हैं। अभी योगी आदित्यनाथ का नाम सबसे आगे चल रहा है।
04:30 PM-केशव प्रसाद मौर्या दिल्ली से लौटकर लखनऊ पहुंचे। मीडिया के सवालों पर उन्होंने कहा कि विधायक दल की बैठक होने तक इंतजार करें।
04:30 PM- लखनऊ के कई जगह होर्डिंग्स नजर आ रहे हैं। राजनाथ स‍िंह, केशव प्रसाद मौर्या, स्वतंत्र देव सिंह, दिनेश शर्मा, मनोज सिन्हा, योगी आदित्यनाथ को सीएम के चेहरे के तौर पर दिखाते हुए बीजेपी की जीत पर बधाई दी गई है।
04:20 PM- कई नए विधायकों को सचिवालय के सुरक्षाकर्मियों ने अंदर जाने से भी रोक दिया। इन विधायकों को पता नहीं था क‍ि मीटिंग कहां होनी है।
04:15 PM- पहली बार विधानसभा पहुंचे बीजेपी विधायक विधानभवन को आश्चर्य भरी नजरों से देख रहे हैं। कई विधायकों ने वहां सेल्फी ली। बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के कुल 325 विधायकों में से सिर्फ 10 से 12 विधायक पुराने हैं, जो बीजेपी विधानमंडल दल के पुराने ऑफिस में बैठे हैं।
04:00 PM- इस बीच अमेठी की रानी और संजय सिंह की पत्नी गरिमा सिंह लोकभवन पहुंची हैं। यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्हें मंत्री बनने की कोई लालसा नहीं है। पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे अच्छे से निभाऊंगी। बता दें कि गरिमा सिंह ने अमेठी से सपा के कद्दावर नेता गायत्री प्रसाद प्रजापति को हराया था।
DB POLL में 43% लोगों ने कहा था- आदित्यनाथ को बनाया जाना चाहिए UP का CM
  यूपी के चुनाव नतीजे सामने आने के बाद 12 से 14 मार्च के बीच दो फेज में पोल चलाया था। इसमें रीडर्स से पूछा गया था कि आपके हिसाब से कौन हो सकता है UP का CM कैंडिडेट? पोल में 1,51,734 रीडर्स ने हिस्सा लिया था।
- रीडर्स से पूछा गया था कि राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ, केशवप्रसाद मौर्या, मनोज सिन्हा, डाॅ. दिनेश शर्मा, स्वतंत्रदेव सिंह, डाॅ. महेश शर्मा और सुरेश खन्ना में से कौन सीएम बन सकता है?

Related

politics 3694006052138997997

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item