नक्सल प्रभावित गाँवों में कम्युनिटी पुलिसिंग ने कराया कार्यक्रम का आयोजन

मिर्जापुर। पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन एवं क्षेत्राधिकारी आपरेशन के अगुवाई में नक्सल प्रभावित गाँवों के लोगों को भयमुक्त वातावरण प्रदान करने एवं उन्हें विकास की मुख्य धारा से जोड़ने तथा क्षेत्र के विकास हेतु सहयोग की भावना जागृत करने के उद्देश्य से कम्युनिटी पुलिसिंग कार्यक्रम चलाया जा रहा है। उक्त कार्यक्रम के तहत नक्सल प्रभावित गाँवों में विभिन्न खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है तथा गरीब पुरूषों एवं महिलाओं को वस्त्र, छाता आदि भी वितरित किया गया। 
इसी क्रम में गुरूवार को थाना मड़िहान के ग्राम पड़रियाकला व रामपुर-38 में वालीबाल मैच का आयोजन कराया गया तथा जन चैपाल लगाकर लोगों की समस्याएँ सुनीं गयीं।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कम्युनिटी पुलिसिंग कार्यक्रम के अन्तर्गत समय-समय पर विभिन्न प्रकार का आयोजन चलता रहेगा तथा क्षेत्र में नक्सल उन्मूलन हेतु आमजन खासकर नवयुवकों को प्रोत्साहन मिलता रहेगा। वर्तमान समय में सरकार नक्सलवाद की समस्या को जड़ से समाप्त करना चाहती है। जिसके लिए लोगों का सहयोग अपेक्षित है। नक्सलवाद का सहयोग बिल्कुल भी न करें। वर्तमान समय में सरकार द्वारा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास हेतु विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलायी जा रही हैं। पिछले दिनों नक्सल प्रभावित गाँवों के 150 युवकों को निःशुल्क प्रशिक्षण हेतु चयनित किया गया था, जिनको प्रशिक्षण प्रदान करने वाली कम्पनी द्वारा 3 माह का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा तथा उनके रोजगार में सहायता भी प्रदान की जायेगी। इसी प्रकार की अन्य योजनायें भी सरकार एवं समाजसेवी संगठनों द्वारा चलायी जा रहीं हैं। बिल्कुल निर्भीक होकर अपना एवं अपने क्षेत्र के विकास में सहयोग करते रहें। किसी भी प्रकार की सूचना प्राप्त होने अथवा घटना घटित होने अथवा होने की आशंका होने पर तत्काल सम्बन्धित पुलिस अधिकारियों को सूचित करें। लोगों को नक्सल क्षेत्र हेतु पुलिस एवं सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओँ के बारे में भी बताया गया।

Related

news 2253434701582318843

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item