पहली किस्त हजम कर गया प्रधानपति, नोटिस पहुंची पीड़ित के घर

जौनपुर। सांसद केपी सिंह और नगर विकास राज्यमंत्री ने आज करंजाकला ब्लाक पर 115 प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र बाटा। इस प्रमाण वितरण में चार ऐसे लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिया गया जिसके घर बनवाने की पहली किस्त ग्राम प्रधान के पति हजम कर गया है। ये बेचारे इस मामले की जानकारी सांसद मंत्री को दिया।
सुल्तानपुर गौर गांव निवासी चन्द्रेश पुत्र बलिहारी, राजपत , धनपत , रामपत पुत्रगण बचई ने ग्राम प्रधान कंचन पाण्डेय पत्नी शिव प्रसाद पाण्डेय पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण के लिए आई पहली किस्त 40 हजार रूपये लाभार्थियों द्धारा बैंक से निकलवाकर ले लेने का सनसनीखेज आरोप लगाया है।
भुक्तभोगियों ने बताया कि प्रधान पति शिवप्रसाद पाण्डेय ने कहा कि खाते मेें आयी प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त 40-40 हजार रूपये आप लोग हमें दे दीजिए , मै आपलोगों का आवास बनवा दूंगा। लेकिन वे अब आवास नहीं बनवा रहें है और इधर ब्लाक से निर्माण शुरू न होने पर लाभार्थियों को नोटिस जारी हो गई है, कि आप लोग नीव स्तर तक एक सप्ताह के भीतर निर्माण करा लें अथवा दी गई धनराशि वसूल कर ली जायेगी और इसकी पूरी जिम्मेदारी आपलोगों  की होगी। नोटिस पाते लाभार्थियों के होश उड़ गये।
गौरतलब है कि सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में करंजाकला ब्लाक में तमाम खामियां उभरकर सामने आ रही हैं । पिछले दिनों जब प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रमाण-पत्र वितरण के दौरान 115 में से केवल 15  लाभार्थियों को बुलाये जाने पर राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव व सांसद कृष्ण प्रताप सिंह केपी सिंह द्धारा ब्लाक कर्मियों को जमकर फटकार लगाते हुए कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था। यही वजह है कि आज प्रमाण -पत्र वितरण के समय राज्य मंत्री गिरीश चन्द्र यादव व सांसद केपी सिंह द्धारा सभी लाभार्थियों से प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य योजनाओं के नाम पर किसी प्रकार के पैसे के लेन देन न करने की बात पूछते हुए आगाह कराते हुए कहा गया कि सरकार की योजनाऐं गरीबों , मजलूमों, असहाय और कमजोर तबके के लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए है । और सरकार पारदर्शिता के साथ लोगों के जीवर स्तर में सुधार को दृढ़ संकल्पित है। 
अतः किसी भी योजना का लाभ केवल पात्र व्यक्ति को ही मिलेगा। और आपलोगांे  से अनुरोध है कि, किसी भी व्यक्ति को अनुचित लाभ के नाम पर एक भी पैसा न दें, सरकार भ्रष्टाचार विरोधी है अगर कोई भी अधिकारी व कर्मचारी भ्रष्टाचार , लेनदेन में लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ शख्त कार्यवाई होगी। खण्ड विकास अधिकारी रवि कुमार ने कहा कि मामले की जल्द ही जांच कराकर उचित कार्रवाई जायेगी।

Related

news 117980436794872953

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item