प्रदेश के 22 करोड़ जनता के चेहरे पर खुशहली लाने के लिए पहले किसानो को खुशहाल बनाना होगा : योगी आदित्यनाथ

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में स्वामी विवेकानंद के जयंती के मौके पर आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस में भाग लेने आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में मौजूद छात्र-छात्राओ में जमकर जोश भरा। उन्होने कहा कि आज हम सबको स्वामी विकेकानंद से प्रेरेणा लेकर काम करने जरूरत है। विवेकानंद जी के बताया मार्ग चलने से ही देश और प्रदेश की तरक्की हो सकती है। 
 एक सच्चा युवा कभी चुनौती को देखकर पलायन नहीं करता बल्कि उस का मुकाबला करता है तभी वह अपने लक्ष्य  और मंजिल को प्राप्त करता है। लक्ष्य की पूर्ति के लिए विकास की जितनी  उचाईयों को छूना चाहिए था आज भी उस से वंचित है ,महाविद्यालय केवल डिग्री बांधने का केंद्र न बने  इन्हें शासन की योजनाओं के साथ जोड़ना होगा। 
अगर 22 करोड लोगों के चेहरे पर खुशहाली लानी है तो पहले किसानों को खुशहाल करना पड़ेगा, कितना अच्छा होता अगर हर महाविद्यालय में मिट्टी की जांच केंद्र स्थापित होती।
 उत्तर प्रदेश में पिछले 9 महीने के दौरान 6 लाख नौजवानों को स्किल डेवलपमेंट के तहत प्रशिक्षित किया है।  इस दल को एक मंच देने के लिए हमारी सरकार ने वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट देने का फैसला किया है।
 प्रदेश में स्किल डेवलपमेंट पर बड़े पैमाने पर कार्य हो रहा है आज वह विकास के बारे में अपनी सोच रखता है।
 स्वामी विवेकानंद ने एक बात कही थी जिस दिन कोई व्यक्ति अपनी परंपरा का निर्वहन करने के बजाए लज्जा में डूब जाए तो वाह प्रगति नहीं करेगा
स्वागत भाषण में  कुलपति प्रो0 डाॅ0 राजाराम यादव ने कहा कि मैं बहुत ही सौभाग्यशाली हॅंू कि मुझे गृह जनपद में स्वामी मंशानाथ जी ने आशीर्वाद दिया था आज उनके विश्वविद्यालय में महंत योगी आदित्यनाथ जी आए हैं। मैं विश्वविद्यालय परिवार के ओर से उनका वंदन और अभिनंदन करता हॅंू। उन्होंने विश्वविद्यालय की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि देश में पोस्ट डाक्ट्रेट फेलोशिप देने वाला यह पहला विश्वविद्यालय है। साथ ही समय से परीक्षा कराने और उसके परिणाम घोषित करने वाले अग्रणी विश्वविद्यालय में यह एक है। साथ ही यह बताया कि शोध प्रबंध गंगा के पोर्टल पर डालने वाला यह देश के तीसरे नंबर का विश्वविद्यालय बन गया है। प्लेसमेंट सेल ने 30 विद्यार्थियों का कैम्पस सेलेक्शन कराया और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के सहयोग से आई0ए0एस0 और पी0सी0एस0 की कोचिंग भी शुरू करने जा रहा है। उन्होंने मा0 मुख्यमंत्री से विश्वविद्यालय  परिसर में प्रारम्भ हो रहे नवीन पाठ्यक्रमों एवं संस्थानों के लिए वार्षिक वेतन के रूप में 11 करोड़ एंव भवन निर्माण के मद में 18 करोड़ रूपये की मांग की। उन्होंने अपने सम्बोधन में विश्वविद्यालय के विविध पक्षों की उत्तरोत्तर प्रगति की आख्या प्रस्तुत की।
इसके पूर्व राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डाॅ0 राकेश यादव, ने राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम की प्रगति आख्या प्रस्तुत की।
धन्यवाद ज्ञापन प्रो0 बी0 बी0 तिवारी एवं संचालन मीडिया प्रभारी डाॅ0 मनोज मिश्र ने किया। इस अवसर पर सांसद के0पी0 सिंह, राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव, , काशी क्षेत्र के भाजपा के संगठन मंत्री रत्नाकर जी, विधायकगण रमेश मिश्र, दिनेश चैधरी, श्रीमती लीना तिवारी यूथ इन एक्शन के राष्ट्रीय संयोजक शतरूद्र प्रताप सिंह, पूर्व विधायक श्रीमती सीमा द्विवेदी, प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी, जनसंत योगी देवनाथ, जिला अध्यक्ष सुशील कुमार उपाध्याय, अवध प्रांत के उपाध्यक्ष अमर सिंह, मंचासीन रहे। इसके अतिरिक्त मंच पर कार्यपरिषद सदस्य प्रो0 विलास ए0 तभाने, प्रो0 मानस पाण्डेय, प्रो. अजय द्विवेदी, अशोक सिंह, रजनीश सिंह आदि उपस्थित थे।


Related

politics 1487530887861368857

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item