किसी की नज़र में योगी सरकार पास , किसी की नज़र में फेल

जौनपुर। योगी सरकार ने एक वर्ष पूरा कर लिया है। चुनाव के समय बीजेपी ने जनता से बड़े बड़े वादे किया था जिसमें प्रदेश की तकदीर और तस्वीर बदलने दावा नेताओ ने चुनावी मंच से किया था। एक वर्ष में भाजपा सरकार ने कितने वादे पूरे किये और कितना बाकी है इसकी जमीनी हकीकत जानने के लिए रूलिंग पार्टी विपक्षी दलो के नेताओ शिक्षको किसानो व्यापारियों समेत आम जनता से बातचीत किया तो किसी के लिए योगी सरकार गुड गर्वनेंस साबित हुई तो किसी ने सरकार को फेल बताया।
जिले  में कुल नौ विधानसभा सीटे है। जिसमें तीन पर सपा का कब्जा है चार पर बीजेपी के विधायक है एक पर भाजपा अपनादल गठबंधन और एक पर बीएसपी काबिज है। सदर विधानसभा से विधायक गिरीश चंद्र यादव सरकार में नगर विकास राज्यमंत्री है। चुनाव के समय सुशासन का राज कायम करना बेरोजगारो को रोजगार मुहैया कराना किसानो को उपज का वाजिब मूल्य दिलाने और 24 घंटे बिजली देने समेत कई वादे भाजपा के नेताओ ने जनता से किया था। इसकी जमीनी हकीकत जानने के लिए भाजपा के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय से बातचीत किया गया तो उन्होने साफ कहा कि प्रदेश में योगी विकास की गंगा बहा रहे है। कानून का राज कायम हो चुका है। अपराधी जेल जा रहे है कई कानून के भय से रोजी रोजगार शुरू कर दिया है। बिजली 24 घंटे मिल रही है। 

उधर  अध्यक्ष युवक कांग्रेस सत्यवीर सिंह  और सपा नेता विकास यादव  ने उत्तर प्रदेश सरकार को पूरी तरह से फेल करार देते हुए कहा कि ये लोग झूठा वादा करके सत्ता हासिल कर लिया। भ्रष्टाचार रूकने के बजाय और बढ़ गया है। सत्ता के नेता और कार्यकर्ता अनैतिक कार्यो में मस्त है। अखिलेश सरकार में शुरू कराया गया मेडिकल कालेज का निर्माण रोडवेज भवन समेत अन्य विकास कार्य पैसा के अभाव में ठप्प हो गया है।

किसान अरविन्द पाण्डेय , धर्मपाल सिंह ,  जसवंत यादव से बातचीत किया गया तो यहां मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आयी। कई किसानो ने सरकार की सराहना करते हुए कहा कि पहले हम लोगो खाद बीज ब्लैक में खरीदना पड़ता था इस सरकार में आसानी से कम दाम खाद बीज मिला। उधर तमाम किसान स्लाटर हाऊस बंद होने के बाद अचानक आवारा पशुओ परेशान हो उठे है।

 शिक्षाविद् प्रोफेसर डा0 आर एन सिंह, डा0 जाहन्वी श्रीवास्तव ने योगी सरकार की नकल विहिन परीक्षा कराने की सराहना करते हुए कहा कि जो पिछली 20 वर्ष की सरकारो ने शिक्षा के स्तर को गर्त में डाल दिया था उसे अब सुधारने का प्रयास भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा है। लेकिन बस एक ही डर है कि आने समय में सरकारी नौकरियों में भर्ती मेरिट के अधार पर हुई तो इस वर्ष वेगैर नकल के पास होने छात्र कही पीछे न रह जाय।

वही  शिक्षा जगत से जुड़े डा0 ब्रजेश यदुवंशी नकल विहिन परीक्षा को हवा हवाई बताते हुए कहा कि नकल तो हुआ बस तरीका बदला रहा।

 व्यापारियों ने बीजेपी सरकार को गुड गर्वनेंस बताते हुए कहा कि जिले में कानून का राज स्थापित हो चुका है सड़के बन रही है। जीएसटी से व्यापार में मुनाफा हुआ है और टैक्स की चोरी पूरी तरह से रूक गया है।

 आम जनता से बातचीत किया गया तो मिली जूली प्रतिक्रिया सामने आयी है। किसी ने पास तो किसी ने फेल बतायी।

Related

featured 7305122866860726081

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item