सुइथाकलां ब्लाक प्रमुख की कुर्शी भी भाजपाईयों ने सपा से छिना

जौनपुर। सुईथाकला ब्लाक प्रमुख की कुर्शी भी भाजपाईयो ने सपा से छिन लिया। आज बुलाई गयी अविश्वास बैठक में कुल  बीडीसी सदस्यो में से 74 सदस्यो ने भाग लेकर अविश्वास के पक्ष में 73 सदस्यो ने वोटिंग किया। अविश्वास आते ही भाजपाईया खुशी से झूमते हुए जोरदार नारेबाजी किया। इस ब्लाक में कुल 93 बीडीसी सदस्य थे जिसमें से एक की मौत हो चुकी है। अविश्वास लाने में बदलापुर के विधायक रमेश मिश्रा, खुटहन के पूर्व ब्लाक प्रमुख रमेश सिंह और आईबी सिंह ने प्रमुख भूमिका निभाई।
बीते 23 मार्च को वार्ड संख्या 23 से बीडीसी सदस्य कविता वर्मा के नेतृत्व में कुल 66 सदस्यो ने ब्लाक प्रमुख मिथलेश यादव के खिलाफ अविश्वास लाने का शपथ पत्र डीएम अरविन्द मलप्पा बंगारी को सौपा था। डीएम ने जांच पड़ताल के बाद 16 अप्रैल को अविश्वास बैठक बुलाने का आदेश दिया था। लेकिन इसी बीच ब्लाक प्रमुख 24 मार्च को हाईकोर्ट के शरण में चले गये। उनका आरोप था 66 सदस्यो द्वारा सौपे गये शपथ पत्र में आधे से अधिक बीडीसी सदस्यो के हस्ताक्षर फर्जी है। कोर्ट ने डीएम को जांच पड़ताल करके 16 अप्रैल को कोर्ट में रिपोर्ट सौपने का आदेश दिया था। डीएम ने सभी सदस्यो को 15 अप्रैल को कलेक्टेªट मिटिंग हाल में 11 बजे से लेकर एक बजे तक उपस्थित होकर अपनी अपत्ति दर्ज कराने का आदेश दिया था। निर्धारित समय में एक भी बीडीसी सदस्य मौके पर नही पहुंचा। जिसके कारण आज अविश्वास बैठक बुलाई गयी। बैठक में ब्लाक प्रमुख मिथिलेश यादव समेत 74 सदस्यो ने भाग लिया। पहले 11 बजे से बैठक हुई उसके बाद अविश्वास के लिए मतदान हुआ। मतदान में ब्लाक प्रमुख ने हिस्सा नही लिया। 73 क्षेत्र पंचायत सदस्यो ने अविश्वास के पक्ष वोट डाला। भारी अंतर से मिली जीत से भाजपाई गदगद हो गये। सभी ने जोरदार नारेबाजी करते हुए एक दूसरे को बधाईयां दी। अविश्वास के दरम्यान भाजपा विधायक रमेश मिश्रा, खुटहन के पूर्व ब्लाक प्रमुख रमेश सिंह , आई बी सिंह ,उमाशंकर, पकंज मिश्रा, उदयभान यादव समेत भारी संख्या में भाजपा नेता मौजूद रहे।
राजनीतिक गहमा-गहमी के मद्देनजर एएसपी अनिल कुमार पांडेय, सीओ अजय कुमार श्रीवास्तव, कोतवाल प्रशांत कुमार श्रीवास्तव, सर्किल के थानों की फोर्स और पीएसी के जवानों ने मोर्चा संभाला हुआ था। 

Related

politics 1436481015809236429

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item