योगी राज में मोदी के संसदीय क्षेत्र में हुआ लाखो का घोटाला

वाराणसी। योगी राज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में लाख रूपये का गोलमाल करने का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है। यह घोटाला हुआ है जिला पंचायत विभाग में। विभाग ने वेगैर कार्य कराये दो बड़े कार्यो का भुगतान ठेकेदारो को कर दिया गया है। हलांकि जनसुनवाई पोर्टल पर हुई शिकायत के बाद हरकत में आये विभागीय अधिकारियों ने जांच करायी गयी तो इस भ्रष्टाचार की आंच हाल ही भाजपा में शामिल हुई जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर, तत्कालीन अधिकारी और जेई तक पहुंची है।
जिला पंचायत द्वारा लाइब्रेरी मरम्मत और लोढूपुर प्राथमिक विद्यालय से गाजीपुर रोड तक का सड़क लेपन का टेण्डर पिछले वर्ष हुआ था। लाइब्रेरी मरम्मत की लागत नौ लाख 90 हजार और रोड लेपन के लिए 15 लाख 16 हजार की लागत रखी गयी थी। दोनो कार्यो के लिए ठेकेदार को क्रमशः आठ लाख 45 हजार और सात लाख रूपये का भुगतान कर दिया गया। लेकिन हालत कुछ और ही था। काम हुआ नही भुगतान कर दिया गया। हरहुआ के जिला पंचायत सदस्य अमित सोनकर इनकी शिकायत मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर की थी। जांच जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी के पास भेजी गयी। जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी ने इंजीनियरों को स्थलीय निरीक्षण के लिए मौके पर भेजा। जांच पाया गया कि दोनो काम नही हुआ है। वेगैर कार्य हुए भुगतान ठेकेदार को कर दिया गया। इतना ही नही लाइबे्ररी मरम्मत की पत्रावली में प्रभारी अधिकारी या जिला पंचायत अध्यक्ष के दस्तखत तक नही है। जांच रिपोर्ट जनसुनवाई पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है।
यह घोटाला सामने आते ही पूरे विभाग में हड़कंप मच गया है। अब देखना है कि मोदी के संसदीय क्षेत्र में हुए घोटाले के आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही होती है या सभी को क्लिनचीट दिया जायेगा।

Related

news 4500210797470452530

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item