सीएससी की सेवाओं से आमजन को काफी लाभ हुआ

 जौनपुर। भारत सरकार की योजना सीएससी ई-गवर्नेंस के जनसेवा केंद्र की वीएलईयों की कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में शनिवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें इलेक्ट्रिक बिल ग्रामीणों तक आसानी से जमा हो। इस पर बतौर मुख्य अतिथि बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता शहर ए.के. मिश्रा ने कहा कि आज सीएससी की सेवाओं से आमजन को काफी लाभ हुआ है। भारत सरकार के ई-गवर्नेंस ने विघुत विभाग
को सीएससी से जोड़कर और किसानों के कार्य को आसान कर दिया है। उन्होंने बताया कि बिजली विभाग अपनी तरफ से एक पोर्टल सभी वीएलई को उपलब्ध करा रही है जिसमें ग्रामीणों को बिजली बिल जमा करने, बिजली मीटर लगाने, मीटर में खराबी का शिकायत करने जैसी तमाम सुविधाएं रहेगी। इससे किसान बिजली उपकेंद्रों का चक्कर लगाने से बच जाएंगे और गांव के ही सीएससी जनसेवा केन्द्रों पर शिकायतों का त्वरित निस्तारण हो जाएगा। पोर्टल को प्राप्त करने के लिए जनसेवा केंद्र के संचालक सीएससी प्रबंधक से मिलकर सीएससी के गुगल फार्म भरकर सौप दें।
इस अवसर पर एसीई ए.के. गुप्ता, एक्सियन डिविजन प्रथम विनोद कुमार गुप्ता, डिविजन द्वितीय भी सिंह, प्रबन्धक अरविंद मौर्या, विजय गुलशन पाण्डेय, सीएससी सोसायटी अध्यक्ष  शिवगोविन्द, विकास शुक्ला रहे।

Related

news 2125050662015594548

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item