जौनपुर की आवाज : शिराज ए हिन्द की सरजमी पर बहुत बढ़ गया अपराध , अब आप ही कुछ करिये महाराज

जौनपुर। यमदग्नि ऋषि की तपोभूमि योगी राज में अपराधियों की चारागाह बन गयी है। शिराज ए हिन्द की सरजमी पर आये दिन बेखौफ बदमाश खुलेआम हत्या,लूट और डकैती जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे है । एसपी आफिस के ठीक पीछे ज्वेलर्स शो रूम और मछलीशहर कस्बे में एक्सिस बैंक में फिल्मी स्टाईल में डकैती, ,चंदवक व बरसठी में बदमाशो द्वारा लूट के इरादे बैंक मित्रो को बदमाशो द्वारा ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर घायल करने की वारदातो से आम जनता दहल गयी थी, वही सोमवार की रात केराकत थाना क्षेत्र में बदमाशो ने एक भूतपूर्व सैनिक को गोलियों बरसाकर मार डालने की वारदात से पूरा जिला थर्रा उठा है। पुलिस इन बदमाशो के सामने बौनी नजर आ रही है। ऐसे में अब जिले की जनता ने यह भी कहना शुरू कर दिया है कि अपराध का ग्राफ बहुत बढ़ गया है योगी जी को कोई कठोर उठाना पड़ेगा तभी आम जनता चैन से रह पायेगी। पुलिस भले ही बैकफुट पर नजर आ रही है लेकिन जिले की जनता बदमाशो का मुकाबला करने को तैयार हो गयी है जिसका उदाहरण देखने को मिला है चंदवक और बरसठी की वारदात में।  
भयमुक्त समाज का नारा देकर यूपी में सत्ता में आयी बीजेपी सरकार में शिक्षा की नगरी जौनपुर जिले में बदमाशो का खौफ है। एक दर्जन बड़ी वारदातो गौर किया जाय तो  31 अक्टुबर की रात करीब नौ बजे नकाबपोश आधा दर्जन से अधिक डकैतो ने एसपी आफिस के ठीक पीछे एक ज्वेलर्स के शो रूम में धावा बोलकर एक करोड़ रूपये से अधिक सोने चांदी के गहने लूट ले गये। व्यापारियों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए पुलिस आनन फानन में 15 नवम्बर को इस लूटकाण्ड का खुलासा करते हुए दो बदमाशो को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया लेकिन यह खुलासा को मऊ में पकड़े गये लूटेरो ने अपने आपको शामिल होने का बयान देकर कटघरे में खड़ा कर दिया। 16 नवम्बर को दिनदहाड़े नकाबपोश तीन बदमाशो ने फिल्मी स्टाईल मछलीशहर कस्बे में एक्सिस बैंक लूटकर पुलिस को एक बार फिर खुली चुनौती दे डाली। अभी तक इस लूटकाण्ड का खुलासा नही हो पाया है। 
सोमवार की रात केराकत कोतवाली क्षेत्र के विसेनपुर गांव के पास सोमवार की रात रिटायर्ड फौजी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाइक सवार तीन बदमाशों ने घर से करीब डेढ़ किमी पहले ही वारदात को अंजाम दिया। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। इससे क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। 
बीते चार दिसम्बर की रात खुटहन थाना क्षेत्र के एक गांव मेंसड़क के किनारे किशोरी का शव मिलने के मामले का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा किया। दुष्कर्म के बाद युवती हत्या कर शव सड़क पर फेंक दिया गया था। पुलिस ने हत्या के आरोप में पिता और चार पुत्रों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से हत्या में प्रयुक्त लोहे की राड भी बरामद किया है।
7 दिसम्बर को सुरेरी थाना क्षेत्र के  भानपुर गांव स्थित सराफा की दुकान से गुरुवार की रात चोर करीब ढाई लाख रुपये मूल्य के सोना-चांदी के आभूषण व नकद 12 हजा रुपये समेट ले गए।

चंदवक थाना क्षेत्र के कृष्णानगर बाजार में बृहस्पतिवार को दिनदहाड़े बदमाशों ने यूबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक के भतीजे को गोली मार दी। उसके पैर, कंधे के पास छह गोली लगी है। बदमाशों ने रुपयों से भरा बैग लूटने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। फायरिंग की आवाज सुनकर दौड़े आसपास के लोगों ने पीछा कर दो बदमाशों को पकड़ लिया, जबकि तीसरा साथी गोमती नदी में कूदकर फरार हो गया। घायल ग्राहक सेवा केंद्र संचालक को बीएचयू ट्रामा सेंटर ले जाया गया है।
 सुजानगंज थाना क्षेत्र के शांतिनगर बाजार में शुक्रवार की रात शराब की दुकान के सेल्समैन पर धारदार हथियार से हमला कर बदमाशों ने 15 हजार रुपये लूट लिए। वारदात के बाद बदमाश फरार हो गए। गंभीर रूप से घायल सेल्समैन को लोगों ने अस्पताल पहुंचाया।
 बीते शनिवार की शाम करीब छह बजे बरसठी थाना क्षेत्र के खोइरी गांव निवासी फिनों बैंक संचालक विनोद यादव को बदमाशों ने गोली मरकर 50 हजार रूपये लूट लिया। भागते समय एक बदमाश को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया।

Related

politics 3864204948399778127

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item