जिला पंचायत की बैैठक में उठी कमीशन लेने की बात,सीडीओ हुए गम्भीर

जौनपुर। जिला पंचायत बोर्ड की बैठक शुक्रवार को कलेक्टेªट परिसर स्थित प्रेक्षागृह में सम्पन्न हुई। इस दरम्यान सदस्यो ने अपनी उपेक्षा करने का विभागीय अधिकारियों पर आरोप लगाया साथ ही इंजीनियर द्वारा खुलेआम ठेकेदारो से कमीशन लिए जाने की बात सदस्यो ने उठाई। सदस्यो ने भरी सदन में कहा कि शिखर पर रहने वाले जिला पंचायत को अधिकारियों ने धरातल पर ला दिया है। एक एक करके लग रहे आरोपों को गम्भीरता से लेते हुए सीडीओ ने एमए को कड़ा आदेश देते हुए कहा कि जो सवाल सदन में उठाया जा रहा है वह नोट किया जाय तथा सभी का लिखित जवाब एक हफ्ते के भीतर सदस्यो को दिया जाय।
जिला पंचायत सदस्य पप्पू रघुवंशी ने कहा कि जिला योजना की बैठक में हम लोगो का प्रस्ताव नही लिया जाता इस लिए हम आज जिला योजना सदस्य पद से इस्तिफा दे रहा हूं। में हुई।
 जनपद के विकास के लिए 130 करोड़ के पुनरीक्षित बजट को स्वीकृति प्रदान की गई। इसके अलावा पिछली बैठक के कार्यवाही की पुष्टि की गई। गड्ढा मुक्ति के तहत 250 सड़कों के मरम्मत पर सहमति प्रदान की गई। बोर्ड की बैठक जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव की अध्यक्षता में 11.30 बजे शुरू हुई, जो एक बजे तक चली। इसमें सबसे पहले पिछली कार्यवाही की पुष्टि पढ़ी गई। इसके बाद वर्ष 2020-21 सत्र के लिए जनपद के विकास के लिए बजट को ध्वनि मत में पारित किया गया। इस दौरान 130 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई। राज्य वित्त योजना के तहत गड्ढा मुक्ति के अवशेष सड़कों की मरम्मत के लिए 51 करोड़ रुपये के बजट की मंजूरी दी गई। इसमें जिले की 250 सड़कों का 200 किमी मरम्मत किया जायेगा। जिला योजना की संरचना के लिए बजट को स्वीकृत दी गई। वहीं वरिष्ठ लिपिक धनंजय सिंह का प्रमोशन, प्रशासनिक अधिकारी पद पर सदस्यों के सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया। इसके अलावा प्रश्नकाल के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष ने अपने वक्तव्य रखा। बोर्ड की कार्यवाही का संचालन सीडीओ व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला पंचायत अनुपम शुक्ला ने किया। बैठक में 83 जिला पंचायत सदस्यों में से 75 ही उपस्थित रहे। इस मौके पर पर अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत राहुल सिंह, नन्हकू यादव, त्रिभुवन यादव, दिनेश तिवारी, देवेंद्र मौर्य, जितेंद्र यादव, राजेश यादव, पप्पू रघुवंशी, पूनम मौर्या, पप्पू खरवार, सुरेश यादव, दिनेश यादव, पारसनाथ पासी, दूधनाथ सिंह, मो.सादिक आदि मौजूद थे।

Related

featured 4417663795589379935

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item