जान हथेली पर लेकर अपनी प्रतिभा को तरास रहे है नन्हे मुन्ने बच्चे

जौनपुर। शासन प्रशासन की उपेक्षा के चलते जिले के नन्हे मुन्ने बच्चे जान हथेली पर लेकर अपनी प्रतिभा को तरास रहे है। ये बच्चे पूरे इण्डिया में जिले का नाम रौशन करने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर को स्केटिंग रिंक बनाकर पै्रक्टिस कर रहे है। तीन वर्ष से लेकर 15 वर्ष के बच्चों की स्केटिंग देखकर हर कोई उनकी प्रतिभा को दाद दे रहा है।
जौनपुर डीएम आफिस परिसर में यह स्केटिंग प्रतियोगिता नही हो रही है बल्की ये बच्चे अप्रैल माह में गोहाटी में होने वाले आल इण्डिया प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खून पसीना बहा रहे है। कलेक्टेªट परिसर को रिंक बनाना इन बच्चो की मजबूरी है। जिले में कही भी स्केटिंग के लिए रिंक नही बना है जिसके कारण उन्हे यहां पर प्रैक्टिस करना पड़ रहा है। हलांकि यह सड़क स्केटिंग के लिए महफूज नही है इसके बाद भी बच्चे अपना भविष्य बनाने के लिए जान हथेली पर लेकर स्केटिंग कर रहे है। बच्चो में देश का नाम दुनियां रौशन करने का गजब का जज्बा दिखाई पड़ रहा है। इस मामले पर बच्चो से बातचीत किया गया तो बच्चो ने दो टूक कहा कि यदि हम जीवन में रिस्क नही लेगें तो आगे नही बढ़ पायेगें।
बच्चो की प्रतिभा को तरास रहे कोच विजय राज यादव ने बताया कि स्केटिंग फेड्रेशन आॅफ इण्डिया 3 अप्रैल से लेकर छह अप्रैल तक गोहाटी आसाम में राष्ट्रीय प्रतियोगिता करा रहा है। इस प्रतियोगिता में चार सौ मीटर ट्रैक में भाग लेने के लिए जिले के 30 बच्चो का चयन हुआ है। जिले में कही भी स्केटिंग रिंक न होने कारण हमने कलेक्टेªट परिसर का चयन किया है। प्रतिभागी बच्चो को हेलमेंट,एल्वो और पैड पहनाकर प्रैक्टिस कराया जा रहा है। इस गेम का फायदा गिनाते हुए विजय राज ने बताया कि इससे बच्चो शारीरिक,मानसिक विकास होता ही है साथ में उन्हे आगे चलकर स्कूलों में दाखिला लेने स्पोट्स हास्टिल में चयन तथा सरकारी नौकरियों में बरियता मिलती है।
कोच ने बताया कि मेरा लक्ष्य है ये बच्चे आगे चलकर विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेकर देश के लिए गोल्ड जीतकर देश,प्रदेश और जिले का नाम रौशन कर सके।


Related

news 7584781565528869884

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item