कोरोनाःजानिए क्या है डीएम का सख्त आदेश

जौनपुर। नगर में एक कोरोना का केश मिलने के बाद यूपी सरकार के आदेश पर डीएम ने मंगलवार की सुबह छह बजे से जिले को लाकडाउन कर दिया है। डीएम का फरमान जारी होते ही जिले की सीमाओं को सील कर दिया है। डीएम ने 28 दिन के भीतर विदेश और भारत के अन्य महानगरो से आने वालो लोगो से अनुरोध किया है वे 14 दिन तक परिवार वालों से अलग रहे यदि कोरोना का लक्ष्ण दिखता है तो तत्काल जिला अस्पताल से या पास सरकारी अस्पताल को सूचित करे। ऐसे लोगो को चिन्हित करने का काम जिला प्रशासन ग्राम प्रधानों की मदद से कर रहा है। अंत डीएम चेतावनी देते हुए कहा कि इसके बाद भी कोई व्यक्ति छिपाते है तो उसके खिलाफ कठोर कदम उठाते हुए एफआइआर दर्ज कराया जायेगा।
आवश्यक आवश्कताओं की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों को बंद करने का आदेश है। बाजारो,चैकी चैराहों पर टहलने वाले लोगो पुलिस घरों के अंदर रहने का अनुरोध कर रही है। हलांकि तमाम लोग खुद से ही घरो में कैद है लेकिन चंद लोग अभी भी सुनसान सड़को पर तफरी करते नजर आ रहे है। उधर वगैर कार्य के बाइक से घूमने वालों का चलाना भी काटा गया।
डीएम दिनेश कुमार सिंह के अनुसार मुख्यमंत्री आदेश मिलने के बाद जिले को लाकडाउन कर दिया है। ऐसे में सभी लोग घरो में रहे यदि आफिस या दुकानों पर है तो वे  सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रहे। उन्होने बताया कि किराना,फल,सब्जी,दूध,मेडिकल स्टोर,पशुओं का चारा बेचने वाली दुकानों और गैस ऐजेंसियों को खोलने तथा बाकी सभी दुकाने बंद को बंद रखने का आदेश है।
डीएम ने 28 दिन के भीतर विदेश और भारत के अन्य महानगरो से आने वालो लोगो से अनुरोध किया है वे 14 दिन तक परिवार वालों से अलग रहे यदि कोरोना का लक्ष्ण दिखता है तो तत्काल जिला अस्पताल से या पास सरकारी अस्पताल को सूचित करे। ऐसे लोगो को चिन्हित करने का काम जिला प्रशासन ग्राम प्रधानों की मदद से कर रहा है। अंत डीएम चेतावनी देते हुए कहा कि इसके बाद भी कोई व्यक्ति छिपाते है तो उसके खिलाफ कठोर कदम उठाते हुए एफआइआर दर्ज कराया जायेगा।

Related

news 7203936015844821024

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item