डीएम का आदेश दरकिनार, दबंगो पर पुलिस मेहरबान

जौनपुर। मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के पाली बाजार में स्थित सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर दबंगो ने धावा बोलकर कोटेदार के बेटे को जमकर पिटने के बाद फिगंर इंप्रेशन मशीन को तोड़ डाला। मशीन टूटने के कारण सैकड़ो गरीबों को राशन वितरित नही होने से ेंलाॅकडाउन की स्थिति में भूखो मरने की नौबत आ गयी है। यह मामला डीएम के दरबार तक पहुंचा तो उन्होने तत्काल आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेजने का आदेश दिया। उधर मड़ियाहूं पुलिस डीएम के आदेशो को दरकिनार करते हुए आरोपियों को पकड़ने के बजाय पीड़ित पर ही सुलह समझौता कराने का दबाव बना रही है। आज एक बार फिर पीड़ित कोटेदार डीएम के पास पहुंचा तो उनका पारा सातवे आसमान पर पहुंच गया। उन्होने कोतवाल को तत्काल दबंगो के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया।
मड़ियाहूं थाना क्षेत्र पाली बाजार में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर बीते शनिवार को राशन वितरण का कार्य चल रहा था। राशन वितरण का कार्य कोटेदारा रामलखन कनौजिया व उनका पुत्र राहुल करा रहा था। इसी बीच लाइन लगाने को लेकर दो पक्षो में मारपीट हो गयी। मारपीट के बाद वहां भगदड़ मच गयी। उसके बाद दोनो पक्षो के लोग भाग निकले थोड़ी बाद एक पक्ष से आधा दर्जन लोग लाठी डण्डा लेकर दुकान पर हमला बोल दिया। इस वारदात में कोटेदार का पुत्र राहुल को जमकर पिटाई किया गया तथा फिगंर इंप्रेशन मशीन को पटककर तोड़ डाला गया। वारदात के बाद ही पीड़ित कोटेदार मड़ियाहूं थाने पर जाकर लिखित तहरीर दिया उसके बाद पिता पुत्र डीएम दिनेश कुमार सिंह से मिलकर आप बीती सुनाई। डीएम ने तत्काल दबंगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेजने का आदेश दिया।
रविवार को पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर थाने ले आयी। उधर पीड़ित कोटेदार व उसके पुत्र को सुबह दस बजे से लेकर शाम चार बजे तक थाने पर बैठाये रखा। शाम को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा लिखने का आश्वासन देकर कोतवाल ने पिता पुत्र को वापस भेज दिया। पीड़ित राहुल ने बताया कि हम लोग जैसे ही थाने से बाहर निकले उसके बाद आरोपियों को भी पुलिस छोड़ दिया। मैने जब कोतवाल से एफआइआर कापी मांगी तो उन्होने कहा कि तुम्हारे कहने से आरोपियों को प्रताड़ित किया जिसके कारण वह तुमसे माफी मांग लिया है अब मामले को रफादफा कर लो। मैने जब कहा कि यदि इस वारदात में मेरी जान चली जाती तो क्या होता कोतवाल कहा कि यह कौन सी बात हम लोग भी दिन भर क्षेत्र में चक्रमण कर रहे है ऐसे में कही हमारा भी एक्सिडेंट हो सकता या कोरोना वायरस से पीड़ित हो सकता हूं। यह पूरी बात मेरी मोबाईल में रिकार्ड है। इतना ही नही राहुल यह भी आरोप लगाया कि आरोपियो के घर पर दबिस देने के नाम पर तीन हजार रूपया भी पुलिस ने लिया है।
इस मामले पर कोतवाल से बातचीत किया गया तो उन्होने तत्काल कहा कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया गया है जब उनसे यह जानकारी लिया गया कि कौन सी धारा में चलान हुआ है उन्होने कहा कि धारा 151में चलान हुआ है।
आज एक बार फिर कोटेदार पिता और पुत्र डीएम से मिलकर अपना दर्द बताया तो डीएम दिनेश कुमार सिंह का तेवर तल्ख हो गया उन्होने तत्तकाल कोतवाल को कड़ी फटकार लगाते हुए मुकदमा दर्ज करके आरोपियों को जेल भेजने का आदेश दिया।
एक तरफ दबंगो के ताण्डव के चलते गरीबों को राशन नही मिल पा रहा है वही दूसरी तरफ आरोपियों के प्रति पुलिस की यह मेहरबानी पीड़ित पिता पुत्र दहशत के साये में जी रहे है। पुलिस की कार्यप्रणाली का अंदाजा इसी से लगा सकते है कि जिस मामले में सीधे डीएम से जुड़ा हुआ। उसमें यह हाल है तो और मामले में पुलिस क्या कर रही होगी।

Related

news 4094497480339768169

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item