माउंट लिटेरा जी School के प्रबंधक की विशेष पहल

जौनपुर। वर्तमान स्थिति में सम्पूर्ण विश्व कोरोना वायरस जैसे वैश्विक संकट से जूझ रहा है। ऐसी विषम परिस्थिति में जहाँ सभी अपने घरों में लॉकडाउन की स्थिति में बैठे हैं। वहीं माउंट लिटेरा जी स्कूल डारेक्टर अरबिन्द सिंह ,बिख्यात सिंह के द्वारा एक विशेष पहल की गई है। इस विषम परिस्थिति में जहाँ अभिभावक अपने घरों में बैठकर चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।
वहीं दूसरी तरफ वह अपने परिवार को पूरा समय भी दे रहे हैं। इसी सकारात्मक सोच के साथ इस अवसर का सम्पूर्ण लाभ उठाते हुए माउंट लिटेरा जी स्कूल  ने  अपना रोबोमैट एप व्हाट्सएप के माध्यम से पठन पाठन का कार्य प्रारंभ करा दिया है।
विद्यालय डायरेक्टर ने समस्त कक्षाओं के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप का निर्माण कराया है, जिससे प्रतिदिन बच्चों को एनसीईआरटी के द्वारा दिए गए विषय वस्तु पर आधारित सभी विषयों के वर्कशीट, असाइनमेंट एवं ऑडियो विजुअल पढ़ाई एवं अभ्यास कार्य की व्यवस्था की गयी है। रोबोमैट एप के जरिये पढाई की बिशेष ब्यवस्था की गयीं है

इसी क्रम में विद्यालय ने एक smart  रोबोमैट School app जो कि Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं, की व्यवस्था की गई है जिसमें छात्र स्वयं को रजिस्टर्ड कर ऑनलाइन अध्ययन कर सकते हैं, इस विषम परिस्थिति में विद्यालय डायरेक्टर का यह प्रयास सराहनीय है, व्यवस्था का सुचारु रूप से संचालन करने से पूर्व अभिभावकों से सहयोग की अपील भी की गयी। समस्त अभिभावक गण भी अपना पूर्ण सहयोग प्रदान कर रहे हैं।और बच्चे पढाई मे बिशेष रुचि ले रहे है। यह जानकारी उप प्रधानाचार्य श्वेता मिश्रा ने दी।

Related

news 6775283126150197896

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item