यहां डीएम का नहीं विद्यालय प्रबंधक का चलता है कानून, कर्मचारी आत्महत्या करने को बेबस

 जौनपुर। अर्गूपुरकला के जनता पूर्व माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक और अन्य कर्मचारियों को विगत कई महीनों से वेतन नहीं मिला है। इससे कर्मचारियों की आíथक स्थिति बिगड़ गई है। जिन कर्मचारियों के पास वेतन के अलावा कोई और दूसरा सहारा नहीं है उसके सामने कई परेशानियां हैं। दुकानदार उधार देने से मना कर रहे हैं। वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं।
 वैश्विक महामारी कोरोना से जंग के बीच जारी लॉकडाउन में भी शासन के सख्त निर्देश के बाद भी विद्यालय प्रबंधक द्वारा विद्यालय कर्मचारियों का शोषण बंद नहीं हो पा रहा है। जिससे शिक्षक अधिकारियों की दर पर हाजिरी लगाते लगाते परेशान हो रहे हैं। कभी बेसिक शिक्षा कार्यालय तो कभी जिलाधिकारी। लेकिन उनकी समस्याओं का कोई समाधान सामने नहीं आ रहा है। विद्यालय के कर्मचारी अपनी व्यथा शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से कई बार सुना कर थक चुके हैं, परंतु वरिष्ठ अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं लॉकडाउन के कारण जनता पूर्व मा वि अर्गुपुरकला के शिक्षकों का दो माह का वेतन प्रबन्धक द्वारा वेतन बिल पर हस्ताक्षर न करने पर लंबित है। अब जब लॉकडाऊन को देखते हुए राज्य सरकार वेतन भुगतान का आदेश सभी जिलों को दे दिया गया, लेकिन जौनपुर में ढाक के तीन पात होकर रह गया।
 विद्यालय के प्राध्यानापक अमित कुमार सिंह और लिपिक जय प्रकाश नें बताया कि नये आए प्रबंधक लगातार पैसे कि माँग कर रहें है केवल आर्थिक व मानसिक तरीके केवल परेशान कर रहें है जिसकी शिकायत विभाग के अधिकारियों कों दी गयी है। और जिलाधिकारी महोदय को भी दिया गया है। बेसिक शिक्षा कार्यालय में शिकायत किया तो वहा के बाबू कहतें है कि प्रबंधक के आगे हम कूछ नही कर सकतें है. अगर परेशान कर रहा है झेलो, हम कोई नियमानुसार कार्यवाही करेंगें तो प्रबंधक मेरे ऊपर एफआईआर करा देगा क्या उसके जिम्मेदार आप लोग होंगे ? हर जगह शिकायत की गयी लेकिन फिर भी कोई सुनने को तैयार नही केवल परेशान कर है। विद्यालय कर्मचारी आत्महत्या करने को मजूबर जिसकी जिम्मेदारी प्रबन्धक और विभाग के अधिकारियों की होंगीं। 

Related

news 4706207631778588095

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item