पेंशनरों ने लिया संघर्ष का संकल्प


जौनपुर : सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश शाखा जौनपुर स्व0 बी यन सिंह की पुण्यतिथि पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन ई0आर  पी पांडे के आवास पर जनपद अध्यक्ष सी बी सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। कोरोना महामारी को देखते हुए शासन से जारी एडवाइजरी का पालन करते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संगठन के सदस्यों एवं पदाधिकारियों को जनपद अध्यक्ष सी बी सिंह ने संबोधित करते हुए प्रदेश के कर्मचारी ए शिक्षक एवं पेंशनरों के हितों के लिए स्व0बी यन सिंह के संघर्षों पर प्रकाश डालते हुए वर्तमान में सरकार की दमनकारी नीतियों के पुरजोर विरोध का संकल्प लिया गया। आज 18 मई से 25 मई तक काली पट्टी बांधकर विरोध करने का जो कार्यक्रम कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति उत्तरप्रदेश द्वारा सरकार की दमनकारी नीतियों के विरोध में घोषित किया गया हैं उसमें सभी साथियों से बढ़ चढ़कर भाग लेने का संकल्प व्यक्त किया गया।
             जनपद संरक्षक ई0आर पी पांडे ने सरकार के तानाशाही निर्णय का उल्लेख करते हुए अवगत कराया गया कि कर्मचारी एवं पेंशनर के महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत के साथ ही कर्मचारियों को मिल रहे भत्तो को रोक कर सरकार क॔मचारीए शिक्षक विरोधी नीति को पुरी तरह स्पष्ट कर दिया है ऐसी स्थिति में संघर्ष का ही रास्ता हमारे लिए बचा है। आज हम जिस महापुरुष के पुण्यतिथि पर आंदोलन की घोषणा का संकल्प ले रहे हैं उनके लंबे संघर्षों से ही हमें यह सब सुविधा मिली थी जो अब सरकार मनमाने तरीके से इस संकट की घड़ी में हमसे छीन रही हैं हम सबको मिलकर आंदोलन को सफल बनाते हुए अपने हक एवं अधिकार को पुनः प्राप्त करेंगे यह संकल्प लेते हैं।  
              सभा में अन्य वक्ताओं ने भी सरकार के कर्मचारी शिक्षक एवं श्रमिक विरोधी नीतियों की आलोचना करते हुए संघर्ष में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया गया। जिला मंत्री राजबली यादव ने अपने संबोधन में स्पष्ट किया कि इस आंदोलन में कर्मचारी शिक्षक संविदा कर्मचारी आंगनबाड़ी एवं सभी पेंशनर एकजुट होकर संघर्ष का निर्णय लिया है। आप सभी जानते हैं कि इस महामारी में हमारे कर्मचारी शिक्षक पेंशनर लाखों करोड़ आपदा निधि में दान दे चुके हैं ऐसी स्थिति में बिना कर्मचारी संगठनों को विश्वास में लिए एकपक्षीय तरीके से डी ए एवं डी आर के साथ ही भक्तों को समाप्त करना सरकार के कर्मचारी शिक्षक विरोधी नीति कोही दर्शाता है ऐसी स्थिति में संघर्ष ही विकल्प है। श्रद्धांजलि सभा को मुख्य रूप से सर्व श्री हीरालाल आजाद जितेंद्र तिवारी जी एन दुबे नंदलाल कृपाशंकर उपाध्याय केके तिवारी मंजू रानी राय बीबीसिह ओंकार मिश्रा मिथिलेश कुमार जायसवाल उमाशंकर निषाद रमेश आदि ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए संघर्ष मे सभी से भाग लेने का संकल्प लिया। अंत में सभा अध्यक्ष द्वारा स्वर्गीय सिंह साहब को श्रद्धांजलि देते हुए बैठक को समाप्त करने की घोषणा की गई।

Related

JAUNPUR 4356409837818473075

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item