29 विद्यालयों में पेजयल और शौचालय का अभाव

जौनपुर।  मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त खंड विकास अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ कायाकल्प के संबंध में बैठक संपन्न हुई।       
  बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने समस्त खंड विकास अधिकारियों एवं खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक सप्ताह ब्लॉक पर एबीएसए, बीडीओ, पंचायत सचिव तथा प्रधानाध्यापकों की संयुक्त बैठक की जाए जिसमें विद्यालयवार समीक्षा की जाए जिसमें विद्यालयों की स्थिति पर चर्चा करते हुए रिपोर्ट तैयार कर उपलब्ध कराई जाए । उन्होंने कहा कि विद्यालयों में शुद्ध पेयजल, बालक - बालिकाओं के शौचालय तथा मूत्रालय की व्यवस्था प्राथमिकता पर करें। कोई भी विद्यालय ऐसा ना हो जहां शुद्ध पेयजल, शौचालय एवं  मूत्रालय ना हो ।         
   मुख्य विकास अधिकारी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि कायाकल्प के कार्य में अगर प्रधान रुचि नहीं लेंगे तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  वर्तमान में 29 ऐसे विद्यालय हैं जिसमें शुद्ध पेयजल तथा 32 विद्यालयों में शौचालय की व्यवस्था नहीं है । मुख्य विकास अधिकारी ने  इन विद्यालयों में तत्काल शौचालय का कार्य प्रारम्भ कराने के निर्देश दिए।  उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी बदलापुर को विद्यालयों की सही सूचना ना रखने पर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया।
 बैठक में बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी , परियोजना निदेशक अरविंद सिंह समस्त खंड विकास अधिकारी तथा खंड शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे। 

Related

news 6299537299729527963

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item