वीसी साहब अभी तो यह पहली झांकी, आगे बहुत कुछ होना बाकी है

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वाचंल विश्वविद्यालय में गुपचुप तरीके से संविदा शिक्षको को नियमित किये जाने व वगैर कार्य हुए भुगतान समेत अन्य अनियमितता की खबरे लगातार शिराज ए हिन्द डाॅट काम पर प्रकाशित होने के बाद विश्वविद्यालय, उत्तर प्रदेश सरकार और राजभवन में हड़कंप मच गया है। खबर का असर रहा कि उच्च शिक्षा मंत्री व डिप्टी सीएम डा0 दिनेश शर्मा ने कुलपति को तलब करके उनका स्पष्टीकरण मांगा। संतुष्ट न होने पर उन्होने कुलपति को तत्काल सात  शिक्षको को नियमित करने का आदेश वापस लेने को कहा। लखनऊ से वापस लौटे कुलपति अपना आदेश वापस ले लिया है। सूत्रो के हवाले से खबर है कि अभी और मामलों की जांच चल रही है जल्द ही उस पर भी निर्णय आ जायेगा। 
मालूम हो कि कुलपति आर आर यादव का कार्यकाल इसी माह समाप्त होने जा रहा है। चलीचला के अखिरी समय में कुलपति अपने चहेतो को लाभ पहुंचाना शुरू कर दिया। उन्होने पहले विधि विभाग में कार्यरत संविदा असिस्टेन्ट प्रोफेसर मंगला प्रसाद यादव,श्रीप्रकाश यादव , अभिषेक जायसवाल,बनिता सिंह,डा0 अनुराग मिश्रा और प्रियंका कुमारी को नियमित कर दिया। यह सभी नियमितिकरण अवैध तरीके से किया गया था। जिसके कारण कुल सचिव ने अपनी मुंहर लगाने से मना कर दिया तो कुलपति और कुलसचिव के बीच तीखी झपड़ हो गयी। अपनी गर्दन बचाने के लिए रजिस्ट्रार छुट्टी पर चले गये। उनके अवकास पर जाने के बाद कुलपति ने अवैध तरीके से प्रोफेसर बीडी तिवारी को चार्ज दे दिया। कार्यभार सम्भालते ही श्री तिवारी ने सातो शिक्षको को नियमित कर दिया। यह खबर शिराज ए हिन्द डाॅट काम ने पोस्ट किया तो विश्वविद्यालय प्रशासन,उत्तर प्रदेश सरकार और राजभवन में हड़कंप मच गया। डिप्टी सीएम ने संज्ञान में लेते हुए वीसी को बुलाकर स्पष्टीकरण मांगा लेकिन सही जवाब न मिलने पर उन्होने सभी नियमित किये शिक्षको आदेश वापस लेने का आदेश दिया। अब अन्य मामले पर जांच चल रही है। 
उधर लखनऊ से लौटने के बाद कुलपति राजाराम यादव और कुलसचिव अपने कार्यालय में नही बैठ रहे है। सूत्रो से खबर मिली है दोनो अधिकारी अपने आवास पर शुभचिंतको के साथ बैठकर अपनी गर्दन बचने के लिए मंथन कर रहे है।  

पूर्व में पोस्ट की गई खबरों का लिंक है 
अवैध नियुक्तियों और अनावश्यक धन भुगतान के दबाव के चलते पूर्वांचल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार गए अवकाश पर !
 पूर्वांचल विश्वविद्यालय में प्रोफेसर बीबी तिवारी ने लिया रजिस्ट्रार का चार्ज 
 एनएसएस समन्वयक राकेश यादव को मिला सेवा विस्तार
 विश्वविद्यालय फार्मेसी संस्थान के शिक्षकों का बढ़ेगा अब वेतन
 शिराज़ ए हिन्द डॉट कॉम की खबर का बड़ा असर , पढ़े न्यूज़ 

Related

news 1905024080118215010

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item