खून से धरती हुई लाल,व्यापारी मारे गये ,लूटे गये,पुलिसिया ताड़व बना चर्चा का विषय

जौनपुर। जिले में क्राइम का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है आये दिन जमीनी विवाद में किसानो के खून से धरती लाल हो रही है तो कही लूटरे हत्यारे व्यापारियों का सीना गोलियों से छलनी करके लूटपाट कर रहे है। कही अपने जानी दुश्मन को रास्ते से हटाने के लिए युवक को सोते समय काट डाला गया े तो कही मामूली विवाद में पेट में चाकू घुसेड़कर अतड़ी बाहर निकाल लिया गया। चोरो और लूटेरो का भी हौसला बुलंद है ये लोग भी दिनदहाड़े गोलियां बरसाकर अपने कार्यो को अंजाम दे रहे है। पुलिस अपनी मर्दानगी इन हत्यारो लूटेरो पर दिखाने के बजाय चंद रूपये के खातिर छोटे दुकानदार समेत पूरे परिवार कहर बरपाया। उधर छोटे मोटे मामले में दो थानेदारो समेत कई दारोगाओं को लाइन हाजिर करके पुलिस अधीक्षक से कप्तान बहादुर वोहदा प्राप्त करने वाले एसपी भी आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने से कतरा रहे है। जबकि इस मामले को लेकर जफराबाद के विधायक समेत कई भाजपा नेता आरोपी थानेदार को निलंबित कराने के लिए पूरी ताकत झोक दिया है। इसके बाद भी खबर लिखे जाने तक कोई कार्रवाई नही हुआ है।
जून माह में हुई सनीखेज वारदातो पर नजर डाली जाय तो दो जून को खुटहन थाना क्षेत्र के बड़सर गांव में जमीनी विवाद को लेकर पट्टीदारो ने किसान राजेश तिवारी के सीने में गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया।
पांच जून की शाम कुसिंया गांव के निवासी व सर्राफा व्यापारी को दुकान से लौटते समय लूटेरो ने गोलियों से भुनकर लाखो रूपये के गहने लूटकर फरार हो गये।
एक जून को गौराबादशाहपुर गांव में छेड़खानी को लेकर हुए विवाद में चाकू पेट में घुसेड़कर एक युवक की अतड़ी बाहर निकाल लिया गया जिसके कारण उसकी मौत हो गयी।
तीन जून को खुटहन थाना क्षेत्र के नकवी गांव में हुए विवाद में मनीष गुप्ता की जान चली गयी।
6-7 जून की रात बदलपुर थाना क्षेत्र के लेधुका गांव में सोते समय किसान श्यामलाल यादव को अज्ञात बदमाशो ने धारदार हथियार से काटकर मौत की नींद सुला दिया।
आठ जून की रात आठ बजे सरायखाजा थाना बेजा रामपुर गांव में बाइक सवार बदमाशो ने मुलायम यादव को गोली मारकर लहूलुहान कर दिया।
छह जून को फोटो स्टेट के पैसे के लेने देन को लेकर डीएम कार्यालय के ठीक सामने दुकानदार और पुलिस कर्मी के बीच हुए विवाद में लाइनबाजार पुलिस द्वारा दुकानदार समेत पूरे परिवार पर कहर बरसाने का सनसनी खेज मामला सामने आया। पुलिस पर आरोप है कि दुकानदार,उसके घर की गर्भवती महिला समेत पूरे परिवार की पिटाई करके थाने उठा ले गयी। यह मामला जफराबाद के विधायक डा0 हरेन्द्र प्रसाद सिंह तक पहुंचा तो विधायक रात में ही थाने पहुंचकर पुलिस कर्मियों को जमकर खरीखोटी सुनाई। एसपी के आदेेश पर पुलिस ने सभी को रिहा कर दिया लेकिन रात में ही दुकानदार समेत पूरे परिवार को अपने रिकार्ड में कुख्यात अपराधी बना डाला। अब विधायक समेत कई बीजेपी नेता थानेदार पर कड़ी कार्रवाई के लिए पूरी ताकत झोक दिया है।
छः जून को सरपतहां समोधपुर गांव में देरशाम भूमि विवाद को लेकर एक व्यक्ति के हवा में गोलियां चलाने से दहशत फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को अवैध पिस्टल संग गिरफ्तार कर लिया। 4 जून को केराकत कोतवाली क्षेत्र के मखदूमपुर में गुरुवार की सुबह बदमाशों ने फायरिग कर वक्रांगी केंद्र से 1.71 लाख रुपये लूट लिए। अदम्य साहस दिखाते हुए ग्रामीणों के पथराव करने पर भागते समय बदमाशों के हाथ से घबराहट में 52 हजार रुपये छूट गए। घटना से इलाके में दहशत का माहौल बन गया है।

5 जून को गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के  बाइक सवार बदमाशों ने वृद्धा से तीन हजार रुपये छीन लिया। एक अन्य घटना में छिनैती में नाकाम होने पर बदमाशों ने महिला के साथ छेड़खानी की। 
4 जून को मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के अलीपुर गांव में छेड़खानी को लेकर दो वर्गो के बीच खूनी संघर्ष में दोनों पक्षों के 12 लोग घायल हो गए। पुलिस ने एक पक्ष के छह आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।


Related

Samaj 5234426015884842250

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item