बीएसए के चर्चित बाबू को एसटीएफ ने उठाया ! शिक्षा माफियाओ में हड़कंप

जौनपुर।  जिला बेसिक अधिकारी कार्यालय में तैनात एक बाबू को सोमवार की सुबह जिले में धमकी एसटीएफ में नगर के पालीटेक्निक चौराहे के पास के उठा लिया। सूत्रों का कहना है कि फर्जी प्रमाण पत्र और आधार नंबर पर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में नियुक्ति के मामले में एसटीएफ की टीम ने यह कार्रवाई की है। इस कार्रवाई से जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में हड़कंप मच गया है। हालांकि किसे उठाया गया यह कोई नहीं बता रहा है।
 सूत्रों का कहना है कि कार्यालय का बाबू सुबह लगभग दस बजे चौराहे पर वाहन को ठीक करा रहे थे। इसी दौरान चार पहिया वाहन से सादे वर्दी में पहुंचे जवानों ने उसे जबरन वाहन में बैठा लिया और लेकर वाराणसी की ओर चले गए। इसके बाद हड़कंप मच गया। थोड़ी देर बाद पता चला कि उठाने वाले लोग एसटीएफ के जवान थे । इस दौरान कोतवाली पुलिस ने बताया कि जानकारी तो नहीं हो सकता है एसटीएफ के ही लोग रहे हैं। बताया कि बीएसए कार्यालय में एमआइएस पद पर तैनात आनंद सिंह के पिता रामसमुझ सिंह ने डायल 112 नंबर पर फोन से अज्ञात लोगों द्वारा बेटे का अपहरण किए जाने की सूचना दी है। पता लगाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर सूत्रों का कहना है कि बीएसए द्वारा फर्जी नियुक्ति की जानकारी एसटीएफ को दिए जाने पर इस प्रक्रिया में लगे लोगों से तलाश, पूछताछ, आरोपितों की फोटो व बैंक व मोबाइल काल डिटेल आदि की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कर्मचारी को उठाए जाने के संबंध में पूछे जाने पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने अनभिज्ञता जताई है।
 अनामिका प्रकरण के बाद प्रदेश में शुरू हुई कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की जांच में राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा विजय किरन आनन्द द्वारा पाया गया कि जनपद के शाहपुर निवासी प्रीती यादव के अभिलेख पर जिले के मुफ्तीगंज के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में पूर्णकालिक शिक्षक और आजमगढ़ में पवई में वार्डेन की नियुक्ति की गई है। इसके बाद स्थानीय स्तर हुई पत्रावलियों की जांच में मामला सामने आया। इस पर बीएसए के निर्देश पर जिला समन्वयक बालिका शिक्षा शोभा तिवारी द्वारा शहर कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया गया। छानबीन में फर्जी प्रीती यादव का मैनपुरी का पता भी गलत निकला। ऐसे में बीएसए द्वारा इसकी जानकारी एसटीएफ को दी गई है। साथ ही मुफ्तीगंज में तैनात शिक्षक को बर्खास्त कर रिकवरी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Related

news 3511441782947233285

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item