हर घंटे दस से पंद्रह बार गुल हो रही बिजली, विभाग का उदासीन रवैया


बरसठी, जौनपुर। पिछले एक सप्ताह से अघोषित बिजली कटौती से हर वर्ग परेशान हो रहा है। दिन हो या रात हर समय बिजली कटौती हो रही है। ग्राम हरीपुर में एक सप्ताह से लगातार बिजली गुल रहती है कुछ मिनट के बाद ही बिजली बंद हो रही है, बिजली बन्द होने से हर वर्ग परेशान है।

ग्रामीणों ने बताया कि बीते पांच सितंबर को गंगा पटेल के मशीन के पास लगा ट्रांसफार्मर हर पांच मिनट पर ट्रिप कर जा रहा है। उनके घर के एक छोटा बच्चा रिस्क लेकर बॉस की लकड़ी से उठाता है। ग्रामीणों ने कहा कि इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को सूचना दी गई, लेकिन 10 दिन गुजर जाने के बाद भी गांव की तरफ बिजली विभाग का कर्मचारी आना मुनासिफ नही समझा।

पिछले सप्ताह से बिजली कटौती शुरू हो गई। हर घंटे में दस से पंद्रह बार बिजली गुल हुई। बिजली आती और एक मिनट में ही गुल हो जाती। उमस भरी गर्मी से लोग रात में नींद भी पूरी नहीं कर सके। धान कि सिंचाई के लिये किसान परेशान है। मंगलवार को दिन में भी आलम ऐसा ही रहा। पूरे दिन हर घंटे चार से पांच बार बिजली कटौती हुई।

गांव निवासी आशीष का कहना है कि रातभर गर्मी के चलते नींद पूरी नहीं हुई। फोन करने पर बिजली अधिकारी और कर्मचारी फोन ही नहीं उठाते। पहले बिजली आने पर चलती तो थी। अब हर घंटे कई बार गुल होने से रात में न तो नींद पूरी होती है और न धान की भराई हो पा रही है।

ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने उपकेन्द्र के जेई से कई बार 63 केवीए ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाकर 100 केवीए करने की मांग की है। लेकिन, बिजली विभाग की उदासीनता के चलते समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

Related

talents 1794977920005561454

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item