नोवा अस्पताल के दलाल डॉक्टर और दो फार्मासिस्ट बर्खास्त

जौनपुर।  जिला अस्पताल से गंभीर मरीजों को वाराणसी के निजी अस्पतालों में भेजने के आरोप में गुरुवार को जिला अस्पताल के आकस्मिक चिकित्सा के मेडिकल ऑफिसर समेत तीन कर्मचारियों पर कार्रवाई हुई। संविदा पर तैनात आकस्मिक चिकित्साधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया, वहीं दो फार्मासिस्टों के विरुद्ध कार्रवाई हेतु महानिदेशक स्वास्थ्य को पत्र लिखा गया है। एक निजी अस्पताल में प्राइवेट एंबुलेंस के माध्यम से भेजने का खेल अरसे से चल रहा था। यहां से रेफर मरीजों के तीमारदारों से लाखों रुपये वसूली की जाती है। यहां तक कि मरने के बाद भी शव न देकर भुगतान के लिए दबाव बनाया जाता है। इसके एवज में कमीशन मिलता है। मरीजों के शोषण की शिकायत को विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने गंभीरता से लिया। एक माह पूर्व रात को अचानक जिला अस्पताल पहुंचकर परिसर में खड़े प्राइवेट एंबुलेंसों और मरीजों को रेफर किए जाने की स्थिति देख मौके से ही जिलाधिकारी को अवगत कराया। इतना ही नहीं उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की थी। विधायक की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए शासन ने दो सदस्यीय टीम जांच के लिए भेजी गई। टीम दो दिन तक चिकित्सकों व एंबुलेंस चालकों और एक प्राइवेट नर्सिंगहोम के कर्मियों से पूछताछ के बाद प्रथम²ष्ट्या तीन लोगों को मामले में दोषी करार दिया गया।

Related

JAUNPUR 7493338571943568260

एक टिप्पणी भेजें

  1. Barkhast hue to bahut achchhi baat hai,pr kai aise hospitals hai jinka pta gupt trike se lgaana hoga..jahan kisi k jivn k sath paiso k lie khilvad kia jata h...unhe skhti se rokna hoga...&thank u so much Ramesh chandra mishr ji...

    जवाब देंहटाएं
  2. Yeh jankar ati prasantata hui ki hamare vidhayak Shri Ramesh Chandra mishra ke prayas se bhrasht Doctor aur karmchari ke khilaf sakht karyawahi hui.Sadhuvad vidhayak ji.

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item