दो लोकसभा की दो सीटें जीतकर कांग्रेस की जड़े हिला दी थी पंडित दीनदयाल ने

 

जौनपुर।  पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर भाजपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शुक्रवार को खरका कालोनी स्थित दीनदयाल पार्क में स्थापित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई।  
जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में गुब्बारे भी उड़ाये गए। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव व मल्हनी उपचुनाव प्रभारी व मंत्री अनिल राजभर उपस्थित रहे। महेश चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने पहली बार कांग्रेस के सामने कोई विकल्प खड़ा किया। उन्होंने कहा कि स्व. उपाध्याय ने वर्ष 1951 में जनसंघ की स्थापना कर पहले ही चुनाव में दो लोकसभा की दो सीटें जीतकर कांग्रेस की जड़े हिला दी थी। 
मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि जनसंघ के जनक पंडित दीनदयाल उपाध्याय छात्र अवस्था में ही आरएसएस के संपर्क में आए और प्रचारक बन गए, जिसके बाद जनसंघ की स्थापना श्यामा प्रसाद मुखर्जी के साथ मिलकर की। 
जिलाध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने भारत की सनातन विचारधारा को युगानुकूल रूप में प्रस्तुत करते हुए देश को एकात्म मानववाद नामक विचारधारा दी, जिससे युवाओं को भी प्रेरणा लेने की जरूरत है। इस दौरान जिला महामंत्री सुशील मिश्रा, किरण श्रीवास्तव, राम सूरत बिद, पीयूष गुप्ता, अमित श्रीवास्तव, धनंजय सिंह, राजू दादा, अभय राय समेत अन्य मौजूद रहे। 

Related

news 8620996778526823220

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item