चर्चित राजमणि सिंह हत्याकांड का एक आरोपी पुलिस रिमांड पर

  

जौनपुर।  चर्चित राजमणि सिंह हत्याकांड मामले में जेल में बंद आरोपित राजेश सिंह की 6 घंटे की पुलिस कस्टडी रिमांड मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने स्वीकृत कर ली जो 24 सितंबर को सुबह 8 बजे से शुरू होगी। विवेचक ने बुधवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था। 
बताया कि 15 सितंबर 2020 को जेल में बंद आरोपित राजेश ने पुलिस को दिए गए बयान में यह स्वीकारा है कि 11 मई 2020 को बक्शा थाना क्षेत्र के हैदरपुर निवासी राजमणि सिंह को आरोपियों द्वारा लाठी डंडे से मारपीट कर घायल किया गया था। इससे उपचार के दौरान राजमणि की मृत्यु हुई। लाठी, डंडा व राड उसने अपने घर में छुपाया है। वह उन्हें बरामद करा सकता है। आरोपित के बयान के आधार पर पुलिस ने कस्टडी रिमांड के लिए न्यायालय से प्रार्थना दिया।
 उधर आरोपित की ओर से उसके अधिवक्ता ने तर्क दिया कि विवेचक को आरोपित द्वारा इस प्रकार का बरामदगी से संबंधित कोई बयान नहीं दिया गया है। न्यायालय ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद आरोपित राजेश की 6 घंटे की पुलिस कस्टडी रिमांड स्वीकृत की। जिला कारागार से पुलिस कस्टडी में लेने व पुन: जेल में दाखिल करने के पूर्व उसका मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। दौरान पुलिस कस्टडी आरोपित को प्रताड़ित नहीं किया जाएगा। आरोपित के अधिवक्ता यदि चाहें तो उचित दूरी बनाकर बिना हस्तक्षेप रिमांड की अवधि में शामिल हो सकते हैं।

Related

news 887840669175994

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item