कोरोनाकाल में बेरोजगार हुए लोगो को रोजगार दिला रहा जौनपुर का यह बेटा

जौनपुर। एक तरफ कोरोना के चलते हजारो लोग बेरोजगार होकर गांव लौट आये है वही जिले के एक समाजसेवी अपने जिले के युवाओं को रोजगार मुहैया करा रहा है। अब तक सैकड़ो लोगो को रोजी रोटी के साधन दिलाने वाले इस शख्स की तारीफ पूरे जिले में हो रही है। आज बीस और युवाओ को टेªनिंग दिलाकर हवाई जहाज द्वारा बैगलोर भेजा गया है। घर बैैठे रोजगार मिलने से इन युवाओ को इतनी खुशी मिली कि दिल में नही समा रही थी। ज्ञानप्रकाश ने हर वर्ष जिले के पांच हजार युवाओ को नौकरी दिलाने का लक्ष्य रखा है। 

  जिले के सिरकोनी ब्लाक के गोधना गांव के निवासी ज्ञानप्रकाश सिंह मुंबई के उद्योगपति है। वे पूरे लाॅक डाउन के दरम्यान प्रतिदिन सैकड़ो गरीबो को भोजन बाटा, राशन वितरित किया तथा कुछ मध्यम वर्ग के लोगो की आर्थिक मदद किया था। उनके इस पुनीत कार्य की तारीफ जिलाधिकारी समेत सभी वर्ग के लोगो किया था।

अब ज्ञानप्रकाश सिंह कोरोना काल में बेरोजगार हुए युवाओ को नौकरी दिलाने काम कर रहे है। उन्होने मार्डन वी आर सिक्योरिटी फोर्स प्राईवेट लिमिटेड के तहत युवाओ का चयन करके उन्हे अपने कैंप के टेªनिंग दिलाकर एयर पोर्ट, अमेजोन समेत अन्य मल्टी नेशनल कम्पनियों में जाॅब दिला रहे है। इतना ही नही तैनाती स्थलो पर जवानो को भेजने के लिए हवाई जहाज का टिकट भी अपने पास से दे रहे है। 

मंगलवार को 25 दिनो की टेªनिंग पूरी करने वाले 20 बेरोजगारो को बैगलोर स्थित अमेजोन कम्पनी रोजगार मिला। इन युवाओ को एक समारोह आयोजित करके नियुक्ति पत्र दिया गया। यह पत्र कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माउंट लिट्रा जी स्कूल के निदेशक अरविन्द सिंह ने प्रदान किया।   

समारोह को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा की कम्पनी के चेयरमैन ज्ञानप्रकाश सिंह का मुख्य लक्ष्य है कि हर साल जनपद के 5000 बेरोजगार नौजवानो को नौकरी मुहैया कराएंगे। पहले चरण में 20 लोगों को नौकरी देने के साथ साथ चेयरमैन ने अपने खर्चे से फ्लाइट का टिकट कराकर बुद्धवार को बाबतपुर एयरपोर्ट से रवाना किया । लॉकडाउन के दौरान जहां नौकरी के लाले पड़े हैं वहीं ये नौजवान नौकरी पत्र पाते ही चहक उठे। इस कम्पनी को उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े एयरपोर्ट लखनऊ एवं बैंगलौर के मल्टीनेशनल ई-कामर्स कम्पनी का सुरक्षा का सुरक्षा का अच्छाक खासा काम मिला है जिसमें जनपद के बेरोजगार नौजवानों को प्राथमिकता के आधार पर नौकारी देने की व्य वस्थाा की जा रही है। जनपद के नौजवानों को नौकरी देने का चेयरमैन का उद्देश्या यह है कि उन्हेथअपने जनपद की मिट्टी से लगाव है। बताते चले कि कम्परनी के चेयरमैन ज्ञानप्रकाश सिंह सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहते है। उन्हों ने कोरोनामहामारी में लॉकडाउन के दौरान प्रतिदिन एक हजार लोगोंको भोजन का पैकेट मुहैया कराया तथा काफी संख्या में लोगों को राशन का किट भी दिया। सामाजिक कार्यों की जनपद में उनकी लम्बी फहरिस्त है। इस मौके पर जौनपुर के मॉर्डन वी० आर० सिक्योकरिटी फोर्स प्रा० लि० के हेड रूपेश रघुवंशी (शिवा सिंह) ट्रेनिंग ऑफिसर मिथलेश तिवारी,राजीव कुमार, संजय गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Related

news 9179590514868514349

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item