बुजुर्गो की सेवा करना सबसे पुनीत कार्य: कुलपति

   जौनपुर। विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के मौके पर वीर बहादुर सिंह पूर्वाचंल विश्वविद्यायल के मनोविज्ञान विभाग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर डा0 जान्हवी श्रीवास्तव के नेतृत्व में नगर के पे्रमराजपुर मोहल्ल में स्थित बृध्दा आश्रम में जाकर वहां निवास कर रहे बुजुर्गो की मानसिक काउंसलिंग किया गया। काउंसलिंग में कई लोग मनोरोगी पाये गये। । टीम ने उन लोगो को भ्रम से निकालने का प्रयास भी किया गया। 

कुलपति डा0 निर्मला एस मौर्या ने आनलाइन बुजुर्गो से बातचीत करते हुए उनके दुःख दर्द को समझा। उन्होने आश्वासन दिया कि जल्द ही मै आश्रम में आकर सभी लोगो से आमने सामने बातचीत करूंगी। वीसी ने पांच हजार एक रूपये आर्थिक योगदान भी दिया। उन्होने कहा कि बुजुर्गो की सेवा करना सबसे पुनीत कार्य है। आज हमारे विश्वविद्यालय की टीम ऐसे लोगो की सेवा करने का जो शुरूआत किया है वह निरंतर जारी रहेगा। 
डा0 जान्हवी ने सभी लोगो से बीतचीत किया। बातचीत में कई बुजुर्ग महिलाओ ने बताया कि उन्हे दिन में ही भूत दिखाई देता है इस पर उन्होने समझाया कि यहां कोई भूत प्रेत नही है आप लोगो का वहम है। आप लोग हमेशा अच्छी बात सोच, आपस में अच्छी बातचीत करे इससे आप लोग खुश रहेगें। बुजुर्गो का मानसिक परिवर्तन करने के लिए उनके साथ भजन गाकर पूरे माहौल को भक्तिमय कर दिया गया। 
  

टीम ने बुजुगों को खाने पीने के सामान,मिठाई और फल,सैनिटाइजर, मास्क समेत अन्य सामान भी वितरित किया गया।
   इस मौके पर वालंटियर्स अवनीश विश्वकर्मा,अरविन्द प्रजापति और साधना मौर्या , अमित श्रीवास्तव, प्रियंका श्रीवास्तव ने अपना अहम योगदान दिया।
 अंत में आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत एवं धन्यवाद जिला प्रोबेशन विभाग के डीपीओ चंदन राय ने देते हुए कहा कि हमारे आश्रम में खाने पीने व दवाओ की कोई कमी नही है । यहां पर मनोचिकित्सको की अति आवश्यकता है। उन्होने पूरी टीम से आवाह्न किया कि इसी तरह समय समय पर आकर सभी बुजुर्गो की कौसिलिंग करे तो यह आश्रम खुशहाल रहेगा।

Related

JAUNPUR 2840560723377249272

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item