एक पैथोलॉजी, एक मेडिकल स्टोर व दो क्लीनिक को एसडीएम सदर ने किया सीज

जौनपुर। उपजिलाधिकारी सदर ने टीम के साथ शहर व बक्शा थाना क्षेत्र के कई पैथोलॉजी, क्लीनिक व मेडिकल स्टोर पर डायग्नोस्टिक पर छापेमारी की। इस दौरान एक पैथोलॉजी, दो क्लीनिक व एक मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया।

बताया गया कि रविवार को दोपहर बाद एसडीएम सदर ऋषभ देशराज पुंडीर शहर कोतवाली अंतर्गत मोहल्ला वाजिदपुर उत्तरी में पहुचे जहां सुनील कुमार पुत्र फूलचन्द्र मौर्य अपने घर के एक कमरे में पैथोलॉजी लैब संचालित किए थे जिसके पंजीकरण की अवधि 2005 में समाप्त हो चुकी है। प्रशासन को देख संचालक सुनील कुमार पैथोलॉजी का दरवाजा बंद कर पड़ोस की पर्चून कि दुकान में जा छिपे। एसडीएम द्वारा बुलाकर उनसे वार्ता करने पर बताया गया कि लगभग 20 वर्ष बीत जाने के बाद भी वे पंजीकरण का नवीनीकरण नहीं करा पाये परंतु इनके द्वारा प्रतिदिन ब्लड सैमप्ल लेकर बेहद गंदगी के माहौल में एक 8x6 के कक्ष में पैथोलॉजी संचालित कर रहे थे।
उक्त पैथोलॉजी लैब को एसडीएम के निर्देश पर सीज कर दिया गया तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया। कोतवाली पुलिस द्वारा सुनील कुमार के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की प्रक्रिया की जा रही है।
वहीं मोहल्ला नसीम खान मंडी में डॉ दानिश मुहम्मद के नाम से संचालित क्लीनिक पर एक झोला छाप अपने को चिकित्सक बताकर डॉक्टर की कुर्सी पर मरीजों को देखकर दवाइयां दे रहे थे। एसडीएम ने जब उनकी डिग्री की जांच की तो उनके पास एमबीबीएस की कोई डिग्री नहीं थी जिस पर लोगों के जान के साथ खिलवाड़ करने के आरोप में क्लीनिक को सील कर दिया गया। साथ ही उक्त व्यक्ति के विरुद्ध कोतवाली पुलिस द्वारा कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।
 एसडीएम ने बक्शा थाना क्षेत्र के बेलवर में आदर्श डायग्नोस्टिक सेंटर व मेडिकल स्टोर पर भी जांच कर सील कर दिया।
इस बाबत पूछे जाने पर उपजिलाधिकारी सदर ऋषभ देशराज पुंडीर ने बताया कि ऐसी क्लीनिक व पैथोलॉजी बिना किसी डिग्री व बिना रजिस्ट्रेशन संचालन कर जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसे में आज एक पैथोलॉजी, दो क्लीनिक व एक मेडिकल स्टोर पर सील की कार्रवाई की गई है। अभी और भी ऐसे पैथोलॉजी व क्लीनिकों पर जांच की जाएगी।

Related

जौनपुर 1671818424366132742

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item