7 से 9 नवम्बर तक मनाया जायेगा बदलापुर महोत्सव : रमेश मिश्रा

 जौनपुर। विधायक बदलापुर  रमेश चन्द्र मिश्रा की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में विधानसभा बदलापुर के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा एवं बदलापुर महोत्सव को सकुशल मनाए जाने के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुईं। विधायक ने बताया कि इस वर्ष 7, 8 व 9 नवम्बर को बदलापुर महोत्सव मनाया जाएगा, इस बार बदलापुर महोत्सव में कुल 551 सामूहिक विवाह कराने का लक्ष्य रखा गया है। 

               बैठक में  विधायक ने जल जीवन मिशन के अधिकारियों को निर्देश दिया कि पाइप लाइन के लिए सड़को को बीच में न खोदा जाए। पीएम किसान सम्मान निधि की समीक्षा करते हुए उपनिदेशक कृषि हिमांशु पाण्डेय को निर्देश दिया कि 15 दिन के भीतर शत-प्रतिशत ई-केवाईसी कराना सुनिश्चित करें।
            विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि अनावश्यक शट डाउन न दिया जाए।  विधायक  ने कहा कि विधानसभा बदलापुर में 63 केवीए के ट्रांसफार्मर अधिक खराब होने की शिकायते प्राप्त हुई है जिस पर उन्होंने निर्देश दिया 72 घण्टे में ट्रांसफार्मर बदलवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने ट्रांसफार्मरो के क्षमता वृद्वि के लिए शासन को पत्र प्रेषित किये जाने हेतु निर्देश दिये।
            सामूहिक विवाह में लंबित भुगतान की समीक्षा करते हुए उन्होंने निर्देश दिया कि सभी का शत-प्रतिशत भुगतान जल्द से जल्द कर दिया जाये।
            स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि सीएचसी बदलापुर में डिजिटल एक्सरे, अल्ट्रासाउंड मशीन जल्द से जल्द लगाए जाए। सीएचसी बदलापुर में पुरानी एक्सरे मशीन खराब है उसे भी ठीक कराने के भी निर्देश दिए। दिव्यांग आवास हेतु पात्र लोगो को सुविधा का लाभ दिलाये जाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि असरोपुर में बन रहे पशु अस्पताल के निर्माण में खराब गुणवत्ता की सामग्री का प्रयोग हो रही है जिस पर कार्यदायी संस्था के विरुद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देश दिया।
          विधायक  ने कृषि एवं उद्यान विभाग को निर्देशित किया कि उक्त तिथियों में कृषि गोष्ठी का भी आयोजन कराएं। सेवायोजन विभाग को निर्देश दिया कि रोजगार मेला का आयोजन कर युवाओं को रोजगार दिलाएं। श्रम अधिकारी को निर्देश दिया कि कैम्प लगाकर अधिक से अधिक श्रमिकों का पंजीकरण कराएं। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी विभाग स्टाल लगाकर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही मौके पर ही आनलाइन आवेदन कराएंगे। उन्होंने कहा कि बदलापुर महोत्सव मनाये जाने का उददे्श्य है सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार हो जिससे लोग जागरूक होकर योजनाओं का लाभ उठा सके।
            इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, जिला विकास अधिकारी वी.के. यादव, परियोजना निदेशक जयकेश त्रिपाठी, बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 9113308255610542623

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item