समाजशास्त्र की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन समाप्त

बीए छठवें सेमेस्टर में मौखिकी परीक्षा करवाने की उठी मांग

शिक्षकों ने प्रो हरिओम को किया सम्मानित

जौनपुर। पूर्वांचल विश्वविद्यालय में यूजी पीजी के समाजशास्त्र की कॉपियों का मूल्यांकन समाप्त हो गया जिसके लिए स्ववित्तपोषित शिक्षक संघ ने उनके कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें सम्मानित किया और बीए छठवें सेमेस्टर समाजशास्त्र में मौखिक परीक्षा करवाने की मांग किया।

बता दें कि यूजी पीजी की कापियो का मूल्यांकन तेजी के साथ चल रहा है जिसमें समाज शास्त्र के स्नातक परस्नातक की करीब 1 लाख कापियों का मूल्यांकन समाप्त हुआ जिसमें पौने 3 सौ परीक्षकों ने 4 दिन में कॉपियों का मूल्यांकन किया। मूल्यांकन की व्यवस्था को लेकर स्ववित्तपोषित शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ प्रभाकर सिंह, महामंत्री डॉ नीलेश सिंह खुशी जताई और इसके लिए मूल्यांकन केंद्र में पहुंचकर समन्वयक में प्रो हरिओम त्रिपाठी को अंगअंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट करके स्वागत किया।
शिक्षक संघ के अध्यक्ष ने कहा कि बीए चतुर्थ सेमेस्टर समाजशास्त्र में मौखिक परीक्षा लागू करवाने में प्रो हरिओम त्रिपाठी की बड़ी भूमिका रही है और उनसे मांग की बीए छठवें सेमेस्टर समाज शास्त्र में भी मौखिक परीक्षा लागू करवाई जाय जिससे शिक्षा व्यवस्था की गुणवत्ता और बढे। प्रो हरिओम त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षकों के लिए सदैव संघर्ष करूंगा, उनके हर समस्या का निदान कराऊंगा।
डॉ प्रभाकर सिंह ने कहा कि समाज शास्त्र विषय की अध्यापकों के लिए प्रो त्रिपाठी ने उनकी समस्याओं के निदान की लड़ाई लड़ी। महामंत्री डॉ निलेश सिंह ने कहा कि मौखिक परीक्षा लागू रखना प्राथमिकता होनी चाहिए। डॉ रविंद्र त्रिपाठी, डॉ सलीम, डॉ मोहम्मद राशिद, डॉ प्रतिमा सिंह ने मूल्यांकन व्यवस्था पर विचार रखे। इस अवसर डा दिलीप सिंह, डॉ आशा सिंह, डॉ सीमा सिंह, डॉ राजेश श्रीवास्तव, डॉ राकेश गुप्ता, डॉ राघवेंद्र त्रिपाठी, डा रजनी गुप्ता, डॉ संगीता सिंह, डॉ शिवाजी सोनकर, डॉ स्वीटी श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 6560233158673531797

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item