इमाम हुसैन ने शहादत देकर की मानवता रक्षा: मौलाना रजी हैदर

छोटी लाइन इमामबाड़े की मजलिस व जुलूस में शामिल हुए अजादार
जौनपुर। जमीने मुबारक कदम रसूल छोटी लाइन इमामबाड़े भण्डारी स्टेशन के पीछे रविवार को हिन्दू-मुस्लिम एकता के प्रतीक शिया पंजतनी कमेटी के तत्वावधान में 17वां  आल इण्डिया मजलिसे अज़ा व जुलूस सम्पन्न हुआ। इस अजीमुशान मजलिस में देश के मशहूर मौलाना रजी हैदर मंगलोर उत्तराखण्ड ने बताया कि करबला के शहीद इमाम हुसैन की जीती जागती हकीकत को सारी दुनिया जानती है कि किसी भी कौम ने एक जगह इतनी बड़ी सामूहिक कुर्बानी नहीं दी। जिसमें 9 माह के बच्चे नन्हे अली असगर को भी इमाम हुसैन की आगोश में उस वक्त जालिमों ने शहीद कर दिया जब वे उसे दो बूंद पानी पिलाने की फरीयाद लेकर जंग के मैदान में पहुंचे थे। इमाम हुसैन ने अपने पूरे परिवार की शहादत देकर पूरी दुनियां को यह बता दिया कि सर कटा सकते हैं पर जालिमों के आगे सर झुका नहीं सकते। इमाम के चाहने वालों को चाहिए कि उनके संदेश से ऐसी जागरुकता पैदा करें कि इंसान के दिलों की आंखे रोशन हो जाय।
    मजलिश का आगाज़ तिलावते कलाम-ए-पाक से मौलाना शेख हसन जाफर ने किया। पेशखानी मशहूर शायर शोला जौनपुरी, शोहरत जौनपुरी, वसी जौनपुरी, हेजाब इमामपुरी, मेहदी शिराजी, डा0 अंजुम, हसन मोहम्मद फतेहपुरी ने अपने कलाम पेश कर करबला के शहीदों को नजराने अकीदत पेश किया।  दूसरी व तीसरी मजलिस को मौलाना बाकर मेंहदी, नजर मोहम्मद जैनबी व इन्तेजार आब्दी ने करबला के शहीदों को याद करते हुए कहा कि इस्लाम में आतंकवाद की कोई जगह नहीं है क्योंकि इस्लाम ने हमेशा अपना खून बहाकर इसे परवान चढ़ाया है। इतिहास गवाह है कि हजरत मोहम्मद साहब व उनके नवासों ने अपना लहू देना गवरा समझा और इसके लिए सर कटाने से भी पीछे नहीं हटे। यही वजह है कि आज पूरी दुनिया मे इस्लाम का परचम ऊचा है पर कुछ लोग आतंकवाद के नाम पर इस्लाम को बदनाम कर रहे है। उनसे सतर्क रहने की जरुरत है। आखिरी मजलिस के बाद शबीहे ताबूत अलम मुबारक व जुलजनहा का जुलूस निकाला गया जिसमें अंजुमन शमशीरे हैदरी नौहाखानी व मातम करती रही। हर तरफ बस या हुसैन की सदा के साथ कर्बोबला का तपता जंगल हाय हुसैन हाय हुसैन सुनाई दे रहा था। जुलूस अपने पुराने रास्ते से होता हुआ इमामबाड़ा कदम रसूल में जाकर खतम हुआ।
    जुलूस में मौलाना सैयद नेसार मेंहदी, मौलाना अली हसनैन शान, मौलाना मनाजिर हसनैन खां, एजाज हुसैन, शमशीर हुसैन, सै0 कायम रिजवी, कैफी रिजवी, मो0 अब्बास, काजिम अब्बास, आरिफ हुसैनी, नगर पालिका अध्यक्ष दिनेश टण्डन, फैसल हसन तबरेज, मो0 आजम सहित हजारों की संख्या में मौजूद रहे। अन्त में कमेटी की ओर से शाहिद मेंहदी व हसनैन कमर दीपू ने लोगों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन डा0 इन्तेजार मेंहदी व मौलाना शेख हसन जाफर ने किया।

Related

खबरें 3095292202735241874

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item