U.P में फिर लगे भूकंप के झटके, दो की मौत, दर्जनों घायल

 यूपी में मंगलवार को एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। पहला भूकंप का झटका 12 बजकर 38 मिनट, दूसरा झटका एक बजकर 11 मिनट पर लगा। भूकंप की वजह से हमीरपुर में एक मकान गिर गया। इसमें एक की मौत हो गई। वहीं, पांच से ज्यादा लोग घायल हो गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.1 मापी गई है। बता दें कि 25 अप्रैल को नेपाल में 7.9 तीव्रता वाला भूकंप आया था, जिसके बाद भारी तबाही मची थी। वहीं, महोबा में एक मौत की हुई है।
झटके लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, मैनपुरी, शामली, बलिया, बाराबंकी, देवरिया, जौनपुर, पीलीभीत, आजमगढ़, गाजीपुर, बस्ती, महाराजगंज, वाराणसी, मेरठ आदि सहित पूरे यूपी में भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि, भूकंप के झटकों का यूपी की ऐतिहासिक इमारतों और मंदिरों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। ताजमहल, काशी विश्वनाथ मंदिर, संकट मोचन मंदिर, रामलला में कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।
झटके महसूस होते ही हर तरफ अफरा-तफरी और दहशत का माहौल था। लोग अपने दफ्तरों और घरों से बाहर निकल आए। सड़कों पर लोगों ने अपनी गाड़ियां रोककर खड़े हो गए। इसका सबसे ज्‍यादा असर स्‍कूलों में देखने को मिला। जहां झटके महसूस होने के साथ ही टीचर, बच्‍चे और अन्‍य स्‍टॉफ बाहर की ओर भागते नजर आए। कई स्‍कूलों में फंक्‍शन चले रहे थे, उन्हें तुरंत बंद कर दिया गया। इसकी सूचना पेरेंट्स को भी दे दी गई है। लखनऊ में भूकंप के झटके महसूस होते ही सीएम अखिलेश के कार्यक्रम में अफरा-तफरी मच गई। उन्हें तुरंत सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया।

Related

जौनपुर 1841584891856135930

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item