चिलचिलाती धुप में खड़े रहते है अभ्यार्थी ,अन्दर घुसकर दलाल बना लेत है काम

जौनपुर। एआरटीओं विभाग में दलाली प्रथा को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने कठोर कदम उठाते हुए खुद भारी पुलिस फोर्स के साथ दफ्तर में छापेमारी किया था उसके बाद पूरे कार्यालय में सीसीटीवी कैमरा लगाकर खुद एआरटीओं कार्यालय की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है।  इसके बाद भी एआरटीओं विभाग के बाबूओ की मिली भगत से दलालो का ही बोलबाला है। हालत यह है कि अभ्यार्थी लाईसंेस बनवाने  के लिए गाडि़यों का रजिस्टेशन करने टैक्स जमा करने के लिए भोर से ही लाईन लगाये रहते है उधर दलाल सीधे काउन्टर पर जाकर अपना काम बनाकर निकल जाते है।
जौनपुर एआरटीओ कार्यालय का में आये दिन हो रही मारपीट और दुव्यवस्था की जमीनी हकीकत की जानकारी लेने के लिए शिराज ऐ हिन्द डाॅट काम की टीम ठीक 11 बजे एआरटीओ कार्यालय पहुंच गयी। वहा पर ड्राविगं लाईसेंस बनवाने वालो की लम्बी कतारे दिखाई पड़ी। यही हाल फीस का काउन्टर के सामने था। इस बीच कैंश काउन्टर का बाबू अकील झलाते हुए कैश काउन्टर बंद करके बाहर आ गया। उसके बाद लाईसेंस बाबू ने किसी तरह से उसे इस शर्त काम करने के लिए राजी किया कि अब वह बंद कमरे में काम करेगा उसके कमरे में काई नही जायेगा। लेकिन थोड़ी देर बाद ही कुछ प्रभावशाली दलाल ताला खोलवाकर अंदर से जाकर फीस जमा करने के लिए घुस गये। उसके बाद वह एक बार फिर झल्लाते हुए बाहर निकलकर शोर मचाते हुए कहा कि मेरे खिलाफ साजिश किया जा रहा है। किसी तरह से उसे फिर अन्य बाबुओ ने समझा बुझाकर पुनः उसे कैश काउन्टर पर बैठाया। इसी बीच एक नेताजी अपना डीएल बनवाने पहुंच गये। वहां की हालत देखकर तामझाम बनाया तीसरी बार वह कैश काउन्टर छोड़कर बाहर निकल गया। नेताजी की धौस के आगे पूरी विभाग बैना साबित दिखा। उनकी खिदमत करके सारी फारमेल्टी पूरी करके उनका फोटो खिचा गया। उधर भोर से लाईन लगाये अभ्यार्थी चिलचिलाती धुप में तपते रहे।
इस दुव्यस्था सिलसिले पर एआरटीओं प्रशासन से बात करने लिए उनके चेंबर पर गया तो साढ़े बारह बजे तक उनके चेंबर पर ताला लटकता मिला।

Related

खबरें जौनपुर 3140612142339814435

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item