बीफार्मा छात्रों के लिए तैयार होगा माड्यूलर लैब

जौनपुर।  वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में बीफार्मा की पढ़ाई आधुनिक सुविधाओं के साथ होगी। जिसमें सेमिनार हाल, कांफ्रेंस हाल, माड्यूलर लैब बनाने की तैयारी चल रही है। जिससे छात्रों को पढ़ाई करने में काफी मदद मिलेगी। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने बजट भी पास कर दिया है।
विश्वविद्यालय की तरफ से फार्मेसी विभाग में बीफार्मा की पढ़ाई चलती है। जिसमें उत्तर प्रदेश टेक्निकल विश्वविद्यालय लखनऊ की संयुक्त प्रवेश परीक्षा में पास करने वाले अभ्यर्थी ही प्रवेश लेते है। प्रत्येक वर्ष में 60 छात्रों का ही प्रवेश हो पाता है। जिससे चार वर्षो में करीब 240 छात्र शिक्षा-दीक्षा ले रहे है। यहां प्रदेश के दूर-दराज जनपद से छात्र शिक्षा-दीक्षा लेने पहुंच रहे है। फार्मेसी विभाग के जिम्मेदारों ने छात्रों की सुविधाओं को देखते हुए विभाग में सात माड्यूलर लैब बनाने का प्रस्ताव रखा है। जिससे प्रयोगात्मक में छात्रों को आसानी हो जाए। साथ ही स्मार्ट क्लास, सौ लोगों के बैठने के लिए सेमिनार हाल, 60 लोगों के बैठने को कांफ्रेंस हाल की व्यवस्था की जाएगी।
सूत्रों की माने तो विश्वविद्यालय की एक्जीक्यूटिव कमेटी ने बजट पास कर दिया है। कार्यदायी संस्था पीडब्लूडी होगी। इस बाबत विभागाध्यक्ष डा.अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि बजट पास हो गया है। कार्यदायी संस्था द्वारा जल्द ही कार्य कराया जाएगा।

Related

news 5235254703125580122

टिप्पणी पोस्ट करें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item