संसद भवन में स्थापित है 25 फीट की मां दुर्गा की प्रतिमा


जौनपुर। नगर के गौशाला परिसर मंे श्री महाशक्ति संस्था द्वारा संसद भवन के नक्से पर पण्डाल बनाकर मां दुर्गा की 25 ऊंची प्रतिमा स्थापित करके मातारानी की पूंजापाठ किया जा रहा है। यह अनोखा भव्य तरीके सजाया गया मां का दरबार श्रद्वालुओ के लिए आस्था का मुख्य केन्द्र बन गया है।
सबसे खास बात यह है कि इस संसद भवन का स्वरूप देने वाला कोई प्रोफेसनल करीगर नही बल्की संस्था से जुड़े नन्हे मुन्ने बच्चो ने अपने हाथो से तरासकर बनाया है। संस्था के विशिष्ट सदस्य व दुर्गा पूजा महासमिति के अध्यक्ष शशांक सिंह रानू ने शिराज ए हिन्द डाॅट काम से बातचीत करते हुए बताया कि हमारी संस्था से जुड़े सदस्य और बच्चे ही पण्डाल बनाने से लेकर लाइट सजवाट का काम करते है। उन्होने बताया कि पण्डाल को संसद भवन का स्वरूप देने में रवि अरूण अनिल रविन्द्र आदि बच्चो ने खुद अपनी सोच से तैयार किया है। यह भव्य मातारानी का दरबार नगर के श्रद्वालुओ के लिए प्रमुख आस्था केन्द्र बन गया है।
उधर गोसाई रामलीला के मैदान उर्दू बाजार में नवयुग संस्था द्वारा बनाया गया दुर्गा पूजा पण्डाल की शक्ल पहाड़ो की बीच से उगते सूर्य दिया गया है। यह भी श्रद्वालुओ को अपनी तरफ आर्कशित कर रही है। 

Related

religion 6776459511017333040

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item