बाजार देर रात्रि तक रहे गुलजार

मिर्जापुर। जिले के 2078 स्थानों पर होलिका जलाई गयी। इस अवसर पर परम्परागत रूप से गली मोहल्लों के बच्चे निर्धारित स्थानो पर होलिका दहन के लिए लकड़़ी आदि की व्यवस्था मे जुट गये थे। मोहल्ले के घरो से इस निमित चंदा एकत्र किये गये। मुहुर्त के अनुसार होलिका दहन किया गया। वहंी सोमवार से नगर पूरी तरह होलियाना मुड में आ जायेगा। रंगो की फुहार के बीच रंग पुते चेहरे देखते ही बनेंगे। कुल मिलाकर सोमवार को सिर्फ होली का सुरूर ही लोगो के सिर चढ़कर बोलेगा। होली के मद्देनजर नगर के बाजार देर रात तक गुलजार रहे। रेडिमेड वस्त्रों सहित रंग-पिचकारी, खोवा आदि दुकानांे पर ग्राहक उमड़े रहे। नगर के साथ ही जिले के गा्रमीण अंचलो से भी बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुॅचे थे।
रेडिमेड कपड़े के दुकानों पर परिवार संग पहुॅचे लोगो ने मनपसंद वस्त्रों की खरीदारी की। दुकानों पर युवकों के लिए ब्रांडेड  कंपनियों के टी-शर्ट, जींस, शर्ट-पैंट, कुर्ता-पैजामा तथा युवतियों के लिए जींस, टी-शर्ट, लैंगिन, टाप, सलवार-सूट, फ्राक सूट की जमकर खरीदारी की गई। टेलर्स की दुकानों पर सिलने के लिए दिये कपड़ो केा लेने के लिए गा्रहक डटे रहे। नगर के वासलीगंज, घंटाघर, मुकेरी बाजार, गुड़हट्टी, महुवरिया, बसनही बाजार, पक्काघाट सहित अन्य बाजारों में देर रात तक चहल-पहल बरकरार  रही। रविवार को सबसे ज्यादा रौनक पिचकारी और अबीर-गुलाल की दुकानों पर देखी गई। गुझियां के सामानों के साथ ही फल और सब्जियों की दुकानों पर दिन भर ग्राहक खरीदारी करने में मशगुल दिखे। जूता-चप्पल की दुकानों पर भी ग्राहक अपनी साइज के चप्पल जूते खरीदे। बाजार में पुरूषो की अपेक्षा महिलाओं व बालिकाओं की भीड़ अधिक दिखी। बाजारों में उमड़ी भीड़ के चलते कई मार्गो पर भीषण जाम की स्थिति बनी रही।
होली के मद्देनजर रविवार को खोवा के दाम मे भारी इजाफा देखने को मिला। नगर के मुकेरी बाजार एवं घंटाघर में खोवा की खरीदारी करने के लिए गा्रहकों का तांता लगा रहा। सड़क किनारे ठेले पर खोवा खरीदने देर रात तक ग्राहक डटे रहे। खोवा का दाम अचानक बढ़ने के बावजूद खेावे की खरीदारी पर कोई असर नहीं दिखा।
नगर के बाजार में एक से बढ़कर एक चाइनीज पिचकारी से दुकाने सजी रही। दुकानों पर 15 से 15 सौ रूपये तक की पिचकारी बेची गई। चाइनीज पिचकारी में पे्रशर गन, लाइट गन, मार्शल गन, स्टेन गन के साथ ही रंग बिरंगे बालों वाली कैप की डिमांड रही। बच्चों को सूसू ब्वाय, छोटा भीम, एवं प्रेशर गन खासे भाए। अबीर, रंग, स्प्रे रंग, फैंसी टोपी, माथे की पट्टी ग्राहकों को अपनी ओर खींचने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रहे है।




Related

news 1413113605990594744

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item