कही मुलायम सिंह यादव ने इस मामले पर पीएम से कानो में बात तो नही किया !

जौनपुर। आज उत्तर प्रदेश सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हाथ मिलाकर बातचीत किया उसके बाद अपने पुत्र पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बुलाकर मोदी से मुलाकात कराया। जाते समय मुलायम सिंह यादव ने पीएम के कान में कुछ कहा। मुलायम का यह कारनामा देश की राजनीति में एक हलचल पैदा कर दिया है। मीडियाकर्मियों समेत सभी लोगो के दिमाग में एक ही बात है कि आखिर मुलायम सिंह यादव ने पीएम से क्या कहा।
कही मुलायम सिंह यादव को यह डर तो नही सता रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलायम से चली आ रही दस वर्ष पुरानी अदावत का बदला तो चुकता नही करेगें ?
 26 जनवरी 2007 की रात एक बारात में गोरखपुर नगर के कोतवाली थाना क्षेत्र के साहबगंज मण्डी के निवासी एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दिया गया था। इस हत्या का आरोप कुछ मुस्लिम समाज के युवको पर लगा था। सूबह इसकी भनक लगते ही सांसद योगी आदित्यनाथ अपने लावलश्कर के साथ मौके पर पहुंच गये थे। योगी के मौके पर पहुंचने से स्थिति और विगड़ गयी। दोनो सामुदायो की तरफ से ईट पत्थर चलने लगा। देखते ही दोनो तरफ से गोलीबारी शुरू हो गया। स्थिति नाजुक देखते हुए गोरखपुर के तत्कालीन डीएम डा0 हरिओम और एसएसपी राजा श्रीवास्तव ने पूरे नगर में कफर््यू लगा दिया। इस मामले में पुलिस ने इस दंगे का मुख्य आरोपी सांसद योगी आदित्यनाथ बनाया। पुलिस ने 28 जनवरी 2007 को कुशीनगर से लौटते समय एयरफोर्स के पास घेराबंदी करके गिरफ्तार कर लिया। एसपी देहात रामभरोषे के नेतृत्व में उन्हे पुलिस लाईन लाया गया उसके बाद उन्हे जेल भेज दिया गया। योगी के जेल जाने के बाद से पूरा गोरखपुर नगर दंगे की आग भड़क उठा। यह बवाल योगी के जेल से रिहा होने के बाद शांत हुआ। जेल से निकलने के बाद संसद में योगी सपा सरकार द्वारा किये गये उत्पीड़न और फर्जी मुकदमें लगाने का आरोप रखते समय फफक फफक कर रो पड़े थे।
दस वर्ष बाद समय ने करवट ले लिया है। आज योगी आदित्यनाथ सूबे के मुख्यमंत्री है। उधर मुलायम का सुपड़ा साफ हो गया है। ऐसे में कही मुलायम सिंह को यह भी आशंका हो सकती है  कि योगी कही अपना बदला लेने का प्रयास कर सकते है ? 


Related

politics 5751439298994415192

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item