रोटरी क्लब जौनपुर में मण्डलाध्यक्ष का आधिकारी यात्रा

जौनपुर। ओलन्दगंज स्थित एक होटल में रोटरी क्लब जौनपुर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रीक्ट 3120 मंडलाध्यक्ष के आधिकारिक यात्रा पर डाॅ प्रमोद कुमार का स्वागत हुआ। इस दौरान नगर के कुछ सम्मानित व्यक्तियों के साथ रोटेरियन उनकी पत्नीयां उपस्थित थी। कार्यकम की अध्यक्षता रेनूकूट से पधारे रोटरी क्लब डिस्टिक्ट 3120 के मंडलाध्यक्ष डाॅ प्रमोद कुमार मुख्य अतिथि द्वारा कार्यक्रम का शुभारम्भ राष्ट्रीय गान से किया। कार्यकम का संचालन डाॅ कमर अब्बास जी ने रोटरी के पदाधिकारियों का परिचय देते हुए तमाम विचारों पर बल दिया। मंडलाध्यक्ष, अध्यक्ष, सचिव व उप मंडलाध्यक्ष के मंचाशीन होने पर रोटरी का काॅलर पहनाकर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। डाॅ क्षितिज शर्मा ने मंडलाध्यक्ष डाॅ प्रमोद कुमार का संक्षिप्त परिचय देकर माला पहनाकर स्वागत् किया ।
रोटरी क्लब जौनपुर के अध्यक्ष आशीष चैरसिया ने मंडलाध्यक्ष डाॅ प्रमोद कुमार को स्मृतिचिन्ह देकर उनका सम्मान किया। सचिव रविकांत जायसवाल ने रोटरी क्लब द्वारा वर्ष 2016-17 में कार्यो की मंथजी रिपार्ट प्रस्तुत किया। मंडलाध्यक्ष डाॅ प्रमोद कुमार ने कहा पछले पाँच वर्षो से रोटरी क्लब जौनपुर काफी प्रगति कर रहा है समाज में विशेष कार्य कर रही है जो सराहनीय कार्य है।
मंडलाध्यक्ष डाॅ प्रमोद कुमार ने रोटरी के उद्देश्य के बारे में बताया। रोटरी समाज को देने का कार्य करती है समाज से कुछ नहीं लेता है। रोटरी इंटरनेशनल बाल एवं महिला जागृतिकरण, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में प्रमुख कार्य कर रही है। रोटरी इंटरनेशन भारत सरकार के साथ मिल कर अपने देश से पोलियो जैसे वाइरस का खत्म करने का बेड़ा उठाया और हम रोटेरियन के सहयोग से पोलियो भारत से भगा दिया। अशिक्षा भगाने के भारत साक्षारता मिशन बनाया जिसमें सभी को साक्षर बनाने के लिये ‘‘टी-इ-सी-एच (टीच)’’ प्रोग्राम सरकारी प्राथमिक स्कूलों को गोद ले कर हेप्पी स्कूल बनाने का कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के साथ स्वच्छ भारत के लिये कार्य कर रही है जिसमें ‘‘वाॅश’’ प्रोग्राम तहत ट्वाइलेट बनाने व स्वच्छता पर ध्यान दिया जा रहा है। उसी प्रकार रोटरी क्लब जौनपुर ने प्राथमिक विद्यालयों में वाॅश प्रोगाम चलाकर स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया। साथ ही साथ समय-समय पर डायबिटीज तथा चिकित्सा शिविर व रक्तदान शिविर लगाया। क्लब द्वारा प्राथमिक विद्यालयों को गोद भी लिया गया ताकि पूर्ण सुविधाओं से विद्यालयों को लैस किया जा सके। पीछले रिपार्ट में क्लब द्वारा 16 बच्चों की सघन चिकित्सा हेतु मुफ्त इलाज करवाया गया। रोटरी
रोटरी क्लब जौनपुर को पल्स पोलियो अभियान के लिये रोटरी इंटरनेशनल व रोटरी फउंडेशन द्वारा कुशल कार्य पर सर्टिफीकेट से नवाजा।
मंडलाध्यक्ष डाॅ प्रमोद कुमार ने कहा कि समाज की भलाई में कार्य करने से कभी चूकना नहीं चाहिये। और यह कार्य भी मन में खुशी की भावना को साथ में रख कर करना चाहिये तभी असली सफलता मिलेगी। जिसमें ‘‘रोटरी फउंडेशन’’ में रोटेरियन व अन्य सम्मानित व्यक्तियों को रोटरी फउंडेशन से जुड़ने के लिए कहा। वरिष्ट रोटेरियन व उपमंडलाध्यक्ष श्याम बहादुर सिंह ने कार्यक्रम में आने वाले सभी शहरी को धन्यवाद व आभार व्यक्त किया।
   कार्यकम में राकेश श्रीवास्तव, डा.शैलेश कुमार सिंह, संजय गुप्ता, रवि मिंगलानी, शशांक सिंह ‘रानू’, डा. सुधान्शु टंडन, अमीत पांडे, डा. सौरभ रस्तागी, विशाल गुप्ता, प्रदीप सेठ, आशीष तिवारी, श्याम वर्मा, जैकी साहू, शिवान्सू श्रीवास्तव, धर्मेद्र सेठ, अजय गुप्ता आदि उपस्थित रहें।

Related

religion 456754168406017690

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item