विन्ध्यधाम मे जयकारों से गुंजा विन्ध्य क्षेत्र,तीन लाख से अधिक भक्तों ने किया मां के दर्शन

मिर्जापुर। माँ विन्ध्यावासिनी धाम, अष्टभुजा, काली खो काली देवी मंदिर व मां तारा देवी में शारदीय नवरात्र की आठवे दिन गुरूवार को भक्तों का रेला उमड़ पड़ा इस दौरान शाम तक तीन लाख से अधिक भक्तों ने मां के दरबार में हाजिरी लगाई। भक्तों के जयकारों से पूरा विन्ध्यधाम गूंज रहा था। भोर से ही थाना कोतवाली रोड़, पश्चिम महाल, न्यू वीआइपी मार्ग पर भक्त हाथ में नारियल चुंदरी लिए लाइन में लगे रहे। दोपहर 12 बजे जब मंदिर का कपाट बंद हुआ तो भक्त मां विन्ध्यवासिनी मंदिर परिसर व गलियांे में बैठ गए। वहीं मंदिर की छत पर अनुष्ठान चल रही थी। घंटा घड़ियाल से वातावरण भक्तिमय बना रहा। दानपात्र से भी बड़ी संख्या में भक्त लाइन में लगे थे।
दीवानघाट, बाबा घाट, गुदारा घाट पर भी स्नान पूजन करने वालों की भीड़ उमड़ी रही। लोगों ने गंगा घाट पर स्नान करने के बाद सूर्य को जल दिया। इस दौरान महिलाओं ने गंगा पूजन भी किया।
इसी तरह अकोढ़ी स्थित कंकाल काली, मां तारा देवी मंदिर, भैरव कुण्ड, अष्टभुजा देवी मंदिर के आसपास तांत्रिको का डेरा लग गया है। शिवपुर स्थित रामगया घाट पर भी तंात्रिक दिखने लगे है। तांत्रिक अष्टमी पर पंच मकार की पूजा की तैयारी में जूट गए थे। प्रशासनिक स्तर पर भी सतर्कता बरती जा रही थी। मोतिया तालाब, गेरूआ तालाब, लाल काल भैरव, साक्षी गोपाल मंदिर में भी बड़ी संख्या में भक्तो ने दर्शन पूजन किया।
रेलवे स्टेशन व रोडवेज परिसर में भी भक्तों का जमावड़ा लगा रहा। मंदिर में भीड़ का दबाव बढ़ने पर प्रशासन सतर्क हो गया था। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लोहिया तालाब के समीप बैरियर लगाया गया है। वहां पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई थी। वाहनों को रेलवे क्रांिसग से बाइपास से अमरावती की तरफ मोड़ दिया जा रहा था। जयपुरिया गली में भीड़ का दबाव अधिक रहा।

Related

news 9050178303584743732

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item